तमिलनाडु में सैन्य हेलीकॉप्टर Mi-17V5 क्रैश : CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोग थे सवार

नई दिल्ली :  भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत सवार थे।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर में सवार सभी घायलों को दुर्घटनास्थल से निकाल लिया गया है। सीडीएस रावत वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। जनरल रावत की हालत के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है। वायुसेना ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

वायुसेना ने ट्वीट कर बताया, ‘वायुसेना का Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे, उसका तमिलनाडु के कून्नर के पास एक्सीडेंट हो गया है.’ स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य जारी है. जानकारी मिली है कि जनरल रावत को समेत तमाम घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. सूत्रों का कहना है कि घटनास्थल से बरामद शवों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया है. वायुसेना ने हादसे का कारण जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं.

हेलीकॉप्टर में सवार लोगों की सूची आई सामने

राहुल ने कुशलता की प्रार्थना की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य लोगों की कुशलता की प्रार्थना की है. हादसे की खबर के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी की सुरक्षा की प्रार्थना की है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी सभी की सकुशलता की प्रार्थना की है.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter