उद्धव ठाकरे ने दिया सीएम पद से इस्तीफा : BJP में जश्न शुरू, राउत बोले – ‘हमने एक संवेदनशील, सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया’
narayan rane narayan rane news narayan rane latest news नारायण राणे narayan rane statement ranezarina diyasram kadamnarayan rane age zarina diyas narayan rane on uddhav thackeray narayan rane twitter narayan rane on uddhav thackeray statement Narayan Rane Arrested Narayan Rane Arrest Narayan Rane Arrested News in Hindi Narayan Rane News in Hindi Bjp Reaction on Narayan rane statement

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी घोषणा के कुछ मिनट बाद सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार को गुरुवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट लेने के निर्देश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

एकनाथ शिंदे खेमे के एक बागी विधायक ने कहा कि उद्धव ठाकरे का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा ”हमारे लिए खुशी की बात नहीं है.” एकनाथ शिंदे और उनका समर्थन करने वाले 50 विधायकों द्वारा विद्रोह – उनमें से 40 शिवसेना से – शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार के लिए समाप्त हो गया।

हम सभी इस बात से दुखी हैं कि एनसीपी और कांग्रेस से लड़ते हुए हमें अपने नेता से भी नाराज होना पड़ा। इसका कारण एनसीपी और संजय राउत हैं, जिनका काम केंद्र सरकार के खिलाफ हर दिन बयान देना और केंद्र और राज्य के बीच खराब तालमेल बनाना है। .

उद्धव ठाकरे ने आज शाम शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया जब सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि उनकी सरकार को राज्यपाल के आदेश के अनुसार गुरुवार को शक्ति परीक्षण करना है। शिंदे के विद्रोह के बाद लगभग 15 विधायकों की टीम ठाकरे ने अदालत से फ्लोर टेस्ट को रोकने के लिए कहा था।

‘हमने एक संवेदनशील, सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया’ – संजय राउत
“मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बहुत विनम्रता से इस्तीफा दिया। हमने एक संवेदनशील, सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया है। इतिहास गवाह है कि धोखाधड़ी अच्छी तरह खत्म नहीं होती है।

ठाकरे जीतते हैं। यह शिवसेना के लिए एक शानदार जीत की शुरुआत है। लाठी खाओगे, जाओ जेल में, लेकिन बालासाहेब की शिवसेना जलती रहेगी!” संजय राउत ने हिंदी में ट्वीट किया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter