पंजाब के CM चन्नी का दावा – हमारी ‘चंगी सरकार’ वादों पर खरी उतरी, विरोधियों पर बोला हमला

चंडीगढ़ : अपने राजनीतिक विरोधियों पर हमला बोलते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो सिर्फ घोषणाएं करते हैं, बल्कि वह वो हैं जो वादों को पूरा करके जनता का भरोसा जीतते हैं।चन्नी ने संवाददाता सम्मेलन में कहाकि कुछ लोग कहते हैं कि यह ‘चन्नी सरकार’ है, लेकिन मैं कोई नहीं हूं , मैं कहता हूं कि यह ‘चंगी सरकार’ है।

इस साल सितंबर में कैप्टन अमरिंदर के स्थान पर मुख्यमंत्री बने चन्नी ने अपने कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्यों एवं लोगों के हितों में उठाए गए कदमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी । चन्नी ने कहाकि मैं ‘एलानजीत’ नहीं हूं (जो केवल घोषणाएं करता है)। मैं ‘विश्वजीत’ हूं (जिसने लोगों का भरोसा जीता है)।

पंजाब के मुख्यमंत्री का यह बयान आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के साथ जारी शाब्दिक लड़ाई के बीच आया है, जिसकी पार्टी को उन्होंने ‘काला अंग्रेज’ करार दिया था। केजरीवाल ने गुरुवार को चन्नी पर निशाना साधते हुए कहाकि वह ‘काले रंग’ के हो सकते हैं लेकिन उनकी मंशा स्पष्ट है और वह कभी झूठा वादा नहीं करते हैं।

चन्नी ने जोर देकर कहा कि इतने कम समय में उनकी सरकार ने न केवल लोगों के हितों में कई घोषणाएं की है बल्कि उन्हें लागू भी किया है ।उन्होंने कहाकि मैं यहां लोगों को अपने काम काज के बारे में रिपोर्ट कार्ड देने आया हूं। हमने लोगों की सेवा करने के लिए सरकार का गठन किया है । हम पूरी इमानदारी और पारदर्शिता के साथ काम कर रहे हैं। जो मैं कहता हूं, उसे पूरा करुंगा और लोगों का भरोसा नहीं तोड़ूंगा।

चन्नी ने कहाकि हम सभी वर्गों के लोगों के कल्याण के लिये काम करते हैं । यह सरकार सबकी है। आम आदमी पार्टी (आप) को निशाना बनाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग पंजाब के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, वे आम आदमी के बारे में उन पर सवाल उठा रहे हैं । उन्होंने कहाकि जो मैं कहता हूं वह कानून बन जाता है और मैं लोगों तथा आम लोगों की जरुरतों की बात करता हूं।

बिजली की दरों में की गई कटौती का उल्लेख करते हुये चन्नी ने कहाकि हमने बिजली को एक नवंबर से सात केबी के लोड पर तीन रुपये सस्ता कर दिया। पूरे देश में पंजाब में बिजली सबसे सस्ती है और मैं यह दावा कर रहा हूं और कोई आकर मुझे गलत साबित कर दे। चन्नी ने कहाकि वे लोगों को भ्रमित कर रहे हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close