नंदू भैया की प्रतिमा का अनावरण 17 मार्च को ,मुख्यमंत्री करेंगे विकास कार्यों का लोकार्पण

शाहपुर  : मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान बुरहानपुर के शाहपुर में 17 मार्च को पूर्व सांसद स्व. नंद कुमार सिंह चौहान की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ ही पिछड़ा वर्ग विद्यार्थियों को पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति योजना में 300 करोड़ रूपए राशि का वितरण भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन बुरहानपुर द्वारा की जा रही तैयारियों की वर्चुअल जानकारी प्राप्त की।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री  बुरहानपुर जिले में 7 करोड़ 31 लाख रूपए लागत के तीन विकास कार्यों का लोकार्पण और 69 करोड़ 73 लाख रूपए लागत के सात कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी दीदियों को ट्रेक्टर एवं स्कूटी की चाबी सौंपी जाएगी। सामाजिक न्याय और नि:शक्त जन-कल्याण विभाग की तरफ से दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरण भी किये जायेंगे। मुख्यमंत्री नि:शक्त शिक्षा प्रोत्साहन योजना में हितग्राहियों को लैपटाप प्रदान करेंगे।

खरगोन में जनजातीय वर्ग और लाड़ली बहनों का सम्मेलन : मुख्यमंत्री चौहान 17 मार्च को ही खरगोन में पेसा नियम जागरूकता सम्मेलन में शामिल होंगे, जिसमें पेसा नियम से जुड़ी 713 ग्राम सभाओं के जनजातीय वर्ग के प्रतिनिधियों सहित पटेल और पुजारा भी शामिल होंगे।

सम्मेलन में बड़ी संख्या में लाड़ली बहने भी शामिल होंगी। मुख्यमंत्री  चौहान लगभग 250 करोड़ रूपए लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम में विकास प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी और श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने खरगोन कलेक्टर को निर्देश दिए कि जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति मजबूत रहे। पर्व त्यौहार पर विघ्न उत्पन्न करने वाले तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter