राहुल गांधी के ‘दरबार’ में पहुंचा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद का झगड़ा, सीएम बघेल के साथ बैठक

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को अपना जन्मदिन मनाने के बाद देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मंगलवार को वे कांग्रेस के आला नेताओं से मुलाकात करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पहले से ही दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इसलिए सीएम के इस प्रवास को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जब यह सवाल किया गया कि जय-वीरू एक साथ मुलाकात करेंगे तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जिसे-जिसे बुलाया है, वह सब मिलेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत दिनों बाद दिल्ली जाना हो रहा है। कोरोनाकाल के बाद आज पहली बार दिल्ली जा रहा हूं। पिछली बार हिमाचल प्रदेश गया था। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के अंत्येष्टि में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के रूप में जाने का अवसर मिला था। दिल्ली दौरे में राहुल गांधी के साथ बैठक है।

इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी से सीएम बघेल की मुलाकात के दौरान प्रदेश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। चर्चा है कि मुख्यमंत्री बघेल और सिंहदेव एक साथ राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। दोनों की एक साथ मुलाकात के अलग-अलग राजनीतिक मायने निकाले जा सकते हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close