छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए बड़ी खबरः सीएम ने राज्य में धान खरीदी की अवधि एक सप्ताह बढ़ाने का किया एलान

रायपुर : छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के लिए सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है. अब किसानों को धान बेचने के लिए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया गया है. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की है. राज्य में अब 7 फरवरी तक किसानों से धान खरीदी की जाएगी। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

7 फरवरी तक होगी धान खरीदी 

छत्तीसगढ़ में पहले धान खरीदी 31 जनवरी तक होनी थी, लेकिन अब प्रदेश में धान की खरीदी 7 फरवरी तक होगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये घोषणा की है. सीएम की घोषणा के बाद किसानों ने राहत की सांस ली है. बीते दिनों प्रदेश के कई इलाकों में लगातार बारिश से धान खरीदी का काम रूक गया था. किसानों ने शासन से धान खरीदी का समय बढ़ाने की मांग की थी. जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया.

‘वादा किया है तो निभाएंगे’

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”सभी किसान भाईयों को बताना चाहता हूं कि धान खरीदी की तारीख अब 31 जनवरी 2022 से एक सप्ताह आगे बढ़ा दी गयी है. आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. वादा किया है तो निभाएंगे.”

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा की थी.

बैठक के बाद उन्होंने धान खरीदी की निर्धारित अवधि को एक सप्ताह बढ़ाने का ऐलान किया. इसके अलावा सीएम ने अधिकारियों को सीधे सोसायटियों से मिलर्स द्वारा धान का उठाव किए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं.  

बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ.कमलप्रीत सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, खाद्य सचिव  टोपेश्वर वर्मा, सहकारिता सचिव  हिमशिखर गुप्ता, नान के एमडी निरंजन दास सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close