माई की रथयात्रा में शामिल होने आएंगे सीएम शिवराज और वसुंधरा : गृहमंत्री डा.मिश्रा ने दी जानकारी, नए डिजाइन का बनेगा आयोजन मंच

Datia News : दतिया। मां पीतांबरा के प्राकट्योत्सव एवं दतिया गौरव दिवस ने पूरे प्रदेश में जिले को खास पहचान दिलाई है। इस ऐतिहासिक आयोजन की तैयारियों में अबकी बार भी कोई कसर नहीं रहें, ऐसा सभी मिलकर प्रयास करें। पिछली बार की तरह इस बार भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री पीठ ट्रस्ट की अध्यक्ष वसुंधरा राजे भी शामिल होने आएंगी। यह जानकारी गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को आयोजन के संबंध में पीतांबरा पीठ मंदिर प्रांगण में आयोजित तैयारियों संबंधी बैठक को संबोधित करते हुए दी।

गृहमंत्री ने कहाकि माई की रथयात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने के कारण इस बार मंच स्थल भी परिवर्तित करने पर विचार किया जा रहा है। साथ ही मूविंग मंच का नवाचार भी करने की योजना है। ताकि अतिथियों के संबोधन के समय वह विशाल जनसमूह से मुखातिब हो सकें।

उन्होंने बैठक में आयोजन के दिन दतिया में स्थित सभी होटल, मैरिज गार्डन आदि में आने वाले अतिथियों को ठहरने एवं खाने की फ्री सेवा के लिए भी संबंधित समिति को प्रबंध करने की बात कही। उन्होंने कहाकि इस आयोजन में दो दिन 23 अप्रैल से 24 अप्रैल को भजन संध्या का भी विशेष आयोजन स्टेडियम ग्राउंड में रखा जाएगा।

उन्होंने कलेक्टर संजय कुमार के सुझाव पर इस बार पूरे आयोजन के लिए एक प्रेक्षक समिति भी बनाने को सहमति प्रदान की। यह समिति पिछले आयोजन में रह गई कमियों को संज्ञान में लाएगी। ताकि इस बार उन कमियों को पूरा किया जा सके।

बैठक मेें कलेक्टर संजय कुमार ने मां पीताम्बरा की रथयात्रा के लिए रूट तैयार करने का प्रस्ताव रखा। जिस पर गृहमंत्री ने रथयात्रा का रूट चार्ट तैयार कर अनुमोदन के लिए प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर का सुझाव था कि इस बार यात्रा को किलाचौक से आनंद टाकीज मार्ग से होते हुए रिंग रोड और भैरव मंदिर होकर वापिस कार्यक्रम स्थल तक लाया जाएं तो पूरा शहर कवर हो जाएगा साथ ही काफी जगह भी मिलेगी। इस पर विचार करने की सहमति बनी।

बैठक में पीतांबरा पीठ के पुजारी सेवक विष्णुकांत मुड़िया, चंद्रमोहन दीक्षित, याज्ञवल्लक शास्त्री, कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दतिया कमलेश भार्गव, एडीएम रुपेश उपाध्याय, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला सहित समितियों के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter