88 साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची MP की टीम : CM शिवराज ने दी बधाई

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की क्रिकेट टीम को रणजी ट्राफी प्रतियोगिता- 2022 के फाइनल में पहुँचने पर बधाई दी है। म.प्र. की टीम ने सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए पश्चिम बंगाल को पराजित किया। मुख्यमंत्री ने टीम के बल्लेबाज  हिमांशु मंत्री को मेन ऑफ द मैच चुने जाने पर भी शुभकामनाएँ दी हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ियों का शानदार खेल और जीत का यह सिलसिला जारी रहे। फाइनल मुकाबले में भी मध्यप्रदेश की टीम उत्कृष्ट खेल से सबका दिल जीतकर प्रदेश का गौरव बढ़ाए।

बैंगलुरू में खेले गए मैच में मध्यप्रदेश की टीम ने पश्चिम बंगाल को 174 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की है। इतिहास में यह दूसरा अवसर है जब मध्यप्रदेश की टीम रणजी ट्राफी क्रिकेट स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में पहुँची है। इससे पहले मध्यप्रदेश की टीम वर्ष 1998-99 में फाइनल में पहुँची थी।

फाइनल में 88 साल बाद मिली जगह 
मध्य प्रदेश की क्रिकेट टीम को 88 साल बाद रणजी का फाइनल खेलने का मौका मिलेगा. इससे पहले 1999 में एमपी की टीम ने कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेला था. एमपी की टीम ने बंगाल के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 350 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन पांचवें दिन बंगाल की पूरी टीम 175 रन पर ही सिमट गई. मध्य प्रदेश की तरफ से 165 रन की शानदार पारी खेलने के लिए हिमांशु मंत्री को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter