डॉ. अंबेडकर जयंती का आयोजन पूर्ण भव्यता और गरिमा के साथ किया जाए : CM शिवराज , ग्वालियर में 16 अप्रैल को होगा महाकुंभ


भोपाल  : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भारतीय संविधान और आधुनिक भारत के निर्माता भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर महू, महेश्वर और ग्वालियर में होने वाले कार्यक्रम पूर्ण भव्यता और गरिमा के साथ किए जाएँ। डॉ. अंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को महू और महेश्वर में कार्यक्रमों के आयोजनों के साथ ही 16 अप्रैल को ग्वालियर में डॉ. अंबेडकर महाकुंभ किया जा रहा है। भारत रत्न डॉ. अंबेडकर का गरीब, दलित और वंचितों के उत्थान में महत्वपूर्ण योगदान है। सभी महाकुंभ में शामिल हों और डॉ. अंबेडकर के प्रति अपना आदर भाव प्रकट करें।

मुख्यमंत्री डॉ. अंबेडकर की जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए जारी तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री निवास स्थित कार्यालय भवन समत्व में हुई बैठक में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री  ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद  वी.डी. शर्मा, हितानंद शर्मा, मुख्य सचिव  इकबाल सिंह बैंस तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इंदौर, खरगोन और ग्वालियर के कलेक्टर वर्चुअली जुड़े। मुख्यमंत्री ने ग्वालियर महाकुंभ संबंधी ग्वालियर के गणमान्य नागरिकों से भी वर्चुअली चर्चा की।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि डॉ. अंबेडकर महाकुंभ प्रदेश में विकास और कल्याण की नई दिशा का आरंभ होगा। इसके आयोजन और व्यवस्था में सभी पंचायत प्रतिनिधि, जन-प्रतिनिधि अपना दायित्व निभाएँ। ग्वालियर महाकुंभ क्षेत्र के लिए सौभाग्य का विषय है, प्रत्येक गाँव का महाकुंभ में प्रतिनिधित्व हो। आवागमन, बैठक और पेयजल व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter