हड़ताल से लौटे सहकारिता कर्मचारी, कलेक्टर से मिलकर संभाला अपना काम, 13 दिन तक चला आंदोलन

दतिया । भोपाल में सोमवार को हुई सहकारिता कर्मचारी संघ पदाधिकारियों की बैठक सहकारिता मंत्री अरविंद भदोरिया के साथ हुई। जिसमें कई मांगों पर फैसला हुआ है। सहकारिता कर्मचारियों पर दर्ज किए केस भी वापस ले लिए गए हैं। इसके बाद सुबह स्थानीय सहकारिता कर्मचारियों की इकाई में हड़ताल और कलम बंद आंदोलन समाप्त कर दिया है। सहकारिता कर्मचारियों ने मंगलवार को ही गेहूं खरीदी केंद्र पर पंजीयन और जिले की 196 राशन वितरण दुकानों का कार्य संभाल लिया। इसके लिए एक आपात बैठक 12 बजे मंगलवार को रखी गई थी।

बता दें कि सहकारिता कर्मचारी की हड़ताल की वजह से जिला गेहूं खरीदी पंजीयन काफी पिछड़ गया था, वहीं जिले के 70 हजार लोगों को राशन वितरण नहीं हो पा रहा था। इसके लिए स्थानीय जिला प्रशासन ने बार-बार व्यवस्थाएं बदली थी। उसके बाद भी राशन का कार्य सुचारू नहीं हो पाया। सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ जिला इकाई दतिया के जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा ने बताया कि 16 फरवरी मंगलवार को महासंघ भोपाल द्वारा कलम बंद आंदोलन स्थगित कर दिया है।

सभी कर्मचारी अपने कामों पर लौट आए हैं। इसकी सूचना कलेक्टर व एआरसीएस तथा खाद्य आपूर्ति निगम अधिकारी, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक महाप्रबंधक व नागरिक आपूर्ति निगम अधिकारी को दी गई। उन्होंने विश्वास जताया कि अब सभी समिति प्रबंधक एवं सेल्समैन पुनः बहाली के आदेश होने पर अपना-अपना काम पूर्ण जिम्मेदारी के साथ करेंगे।

13 दिनों तक हड़ताल पर बैठे कर्मचारी

सहकारिता कर्मचारियों की लगातार 13 दिनों तक चली हड़ताल में कई घटनाक्रम हुए। जिला प्रशासन ने कई बार राशन वितरण और पंजीयन व्यवस्था को बदला। सहकारिता कर्मचारियों के कंप्यूटर ऑपरेटर के हड़ताल होने से अब गेहूं खरीदी के 39 खरीदी केंद्रों पर किसानों के पंजीयन का काम 36 सहकारी बैंक के कर्मचारियों ने करना शुरू कर दिया था। इसके बाद 30 नए केंद्र गेंहूं पंजीयन के लिए और बनाए गए थे। पंचायत सचिवों को राशन वितरण की व्यवस्था दी गई थी। उन्होंने भी इस कार्य को करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद प्रशासन अगले प्लान पर विचार कर रहा था।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter