कलेक्टर ने लगाई ग्रामीणों की चौपाल : सुनी समस्याएं, पीएम आवास में गड़बड़ी करने वालों पर होगी कार्रवाई

Datia News : दतिया। ऐसे मैदानी कर्मचारी जो ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहे है ना ही उनके निराकरण की कार्रवाई कर रहे है। उनके विरूद्ध सख्त कदम उठाया जाएगा। यह बात कलेक्टर संजय कुमार ने अधिकारियों के साथ शुक्रवार को ग्राम सचलाकलां पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के दौरान कही।

कलेक्टर ने ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने लापरवाह शासकीय सेवकों के विरुद्ध जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं एसडीएम दतिया को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर के ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव, एसीडीएम दतिया ऋषि कुमार सिंघई सहित संबंधित विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद रहे।

कलेक्टर ने दतिया जनपद पंचायत के विभिन्न ग्रामों के भ्रमण के दौरान गांव सचलाकलां में एकत्रित ग्रामीणों से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न मिलने की जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान कहाकि कोई अपात्र व्यक्ति इसका लाभ न लें। इसकी जानकारी अधिकारियों को दें।

उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए क्षेत्र में संचालित विकास एवं निर्माण कार्यो, राजस्व प्रकरणों के तहत् नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन के लंबित प्रकरणों पर भी ग्रामीणों से चर्चा की। कलेक्टर ने इस दौरान उपस्थित राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरीफ की फसल बोनी होने के पूर्व सीमांकन के प्रकरणों का भी निराकरण प्राथमिकता से करें।

कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थ विभिनन विभागों के मैदानी कर्मचारियों की उपस्थिति के संबंध में ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कर्मचारियों द्वारा समस्याओं के निराकरण के संबंध में की गई कार्रवाई पर भी चर्चा कर जानकारी ली।

कलेक्टर ने ग्रामीणों से खरीफ फसल की तैयारी, वर्षा की स्थिति, खरीफ फसलों के लिए खाद बीज की उपलब्धता पर भी चर्चा की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में प्राप्त हितग्राहियों से आवासों के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि गलत एवं अपात्र व्यक्ति को आवास न मिले। अगर ऐसे किसी व्यक्ति का गलत तरीके से नाम जुड़ गया है उसकी सूचना संबंधित अधिकारी को दें। जिससे अपात्र व्यक्ति लाभ न ले सके।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter