जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर ने लगाई संबंधितों को फटकार : गंदे में मिले टॉयलेट, महिला वार्ड में फटे गद्दों को देख जताई नाराजगी

Datia news : दतिया। जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर संजय कुमार ने वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अस्पताल के वार्डों में मिली गंदगी और बेड पर पड़े गंदे गद्दों को देखकर कलेक्टर ने संबंधिताें को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने सफाई कार्य का ठेका संभाल रहे ठेकेदार की भी क्लास ले डाली।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल के वार्डों में घूमकर मरीजों का हालचाल लिया। इस बीच मरीजों ने उन्हें अपनी समस्याएं खुलकर बताई। महिला वार्ड में मरीजाें ने सफाई ठेकेदार और सिविल सर्जन व सीएमएचओ के सामने ही सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी।

टायलेट देख हुए नाराज : निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल के वार्डों में गंदगी को देखकर कलेक्टर का मूड खराब हो गया। उन्होंने खुद प्रसूताओं के वार्ड में जाकर वहां का टायलेट चैक किया। जिसमें गंदगी भरी थी। जिसे देखकर उन्होंने संबंधितों व सफाई ठेकेदार को फटकारा।

न्होंने टायलेट में खुद जाकर ठेकेदार को हाल दिखाया। कलेक्टर टायलेट और बाशवेसन के आसपास जमी गंदगी को देखकर नाराज हुए। उन्होंने ठेकेदार से कहाकि ठेका किस बात का लिया है।

जिला अस्पताल में साफ सफाई की बदतर स्थिति को देखकर नाराज कलेक्टर ने सीएमएचओ और सिविल सर्जन से कहाकि एक भी आउटसोर्स कर्मचारी का वेतन उनके अप्रूवल के बिना नहीं निकलेगा।

"

महिला वार्ड में मिली गंदगी पर कलेक्टर संजय कुमार नाराज होकर ठेकेदार से बोले तुम खुद घुसकर देखो तब मालूम होगा यहां कितनी सफाई है। उन्होंने कहाकि सफाई के नाम सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। यह व्यवस्था कतई ठीक नहीं है। अगर इसमें सुधार नहीं हुआ तो वह सख्त कार्रवाई करेंगे। उन्होंने संबंधितों को भी लताड़ लगाते हुए कहाकि आप सब ऐसे निगरानी रखते हैं। अस्पताल में लगातार अव्यवस्थाएं बढ़ रहीं हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close