लापरवाह अधिकारियों को कलेक्टर की फटकार : पीली हल्दी हाथ में देकर बोले आगे से आदत सुधारें, गैरहाजिरी रहने वालों को भेजे नोटिस

Datia News : दतिया। जन सुनवाई के दौरान मंगलवार को जिले के विभिन्न स्थानों से आए लोगों की समस्याओं को सुनते हुए कलेक्टर संजय कुमार ने अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जन सुनवाई के दौरान देरी से आने वाले अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें फटकार लगाई।

साथ ही भविष्य में समय पर उपस्थित होने के निर्देश देते हुए उन्हें अपनी आदत में सुधार के लिए पीली हल्दी सौंपी। ताकि इससे वह बैठक में समय पर उपस्थित होने के लिए प्रेरित हों।

जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव, एसडीएम दतिया ऋषि कुमार सिंघई सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित रहे। कलेक्टर ने जन सुनवाई में आने वाले आवेदकों को पंक्ति में खड़े रहने के स्थान पर बैठक कक्ष में उपलब्ध कुर्सियों पर बैठाए जाने और विधिवत रूप से उन्हें टोकन दिए जाने के निर्देश भी दिए। जिससे उनका नम्बर आने पर वह अपनी समस्या बता सकें।

कलेक्टर ने जन सुनवाई में देर से आने वाले अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में काफी देर तक लोगों को अपनी समस्याओं के लिए लाइन में खड़े रहने से आने वाली समस्या को देखते हुए कलेक्टर संजय कुमार ने इस व्यवस्था में सुधार कराया।

उन्होंने जनसुनवाई में आने वाले लोगों के बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था किए जाने साथ ही उन्हें टोकन देने के संबंधितों को निर्देश दिए। ताकि टोकन के हिसाब से नंबर आने पर वह व्यवस्थित तरीके से जनसुनवाई में आकर अपनी समस्या का आवेदन दे सकें।

जन सुनवाई के दौरान जमीन के पट्टे न मिलने, चैक बाउंस होने, बिजली के अधिक बिलों की श्किायते, क्रेडिट कार्ड, राजस्व प्रकरणों का निराकरण, आवास योजना, भरण-पोषण अधिनियम के तहत् बेटों द्वारा माता-पिता की देखभाल न करने जैसी अनेकों शिकायतें प्राप्त हुई।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter