कलेक्टर ने 3 पटवारी किए निलंबित, सारा एप को लेकर विरोध कर रहे पटवारी आज से लेंगे सामूहिक अवकाश

Datia News : दतिया। कार्य में लापरवाही बरतने एवं शासन के निर्देशों की अवेहलना करने पर संबंधित पटवारी के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। यह िनर्देश कलेक्टर संजय कुमार ने जिले के पटवारियों को दिए हैं। कलेक्टर ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने और रुचि न लेने वाले पटवारियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

इसके साथ ही शासन के निर्देशों की अवेहलना करने के आरोप में 3 पटवारियों के निलंबन की कार्रवाई भी की गई है। जिसमें दतिया तहसील के हल्का नयागांव के पटवारी रामकुमार मंडेलिया, सेवढ़ा तहसील के पटवारी हल्का

मरसौनी खुर्द एवं विभोर के पटवारी सुरेंद्र सिंह परमार और भांडेर तहसील के हल्का नंबर 12 रिछोरा के पटवारी पुष्पेंद्र सिंह राजपूत को निलंबित किया गया है।

गौरतलब है कि पटवारियों द्वारा गिरदावरी कार्य में सारा एप से आ रही दिक्कतों के चलते कलेक्टर को कार्य न कर पाने संबंधी ज्ञापन सौंपा था।

इस दौरान पटवारियों ने इस एप के द्वारा गिरदावरी करने में आ रही परेशानियों के बारे में भी बताया गया था। जिस पर कलेक्टर ने स्वयं भी ग्राम बिडनियां पहुंचकर एप के बारे में की गई शिकायत को लेकर हकीकत जानी थी।

पटवारियों का कहना है कि इस एप से गिरदावरी करने पर संबंधित खेत की सही जानकारी नहीं दर्ज हो पा रही। एप से गिरदावरी के विरोध स्वरूप पटवारियों ने बुधवार से तीन दिन के सामूहिक अवकाश पर जाने की बात भी कही थी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close