पुलिस की वर्दी में घूमता मिला काॅलेज का छात्र, पुलिस ने रात में पकड़ा, दोस्तों पर रौब गांठने के लिए करता था यह हरकत

Datia News : दतिया। पुलिस की वर्दी पहनाकर दोस्तों पर रौब गांठने वाले एक युवक को सिविल लाइन पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान पकड़ लिया। युवक के पास से कुछ और वर्दी व सामान मिला है।

जिसे लेकर पुलिस उससे पूछतांछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि इसे लेकर भी जानकारी ली जा रही है कि कहीं उक्त युवक वर्दी के रौब में किसी अवैध कार्य में संलग्न तो नहीं था।

इस संबंध में सिविल लाइन थाना प्रभारी भूमिका दुबे ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 11.30 बजे गश्त के दौरान झांसी बाइपास पर एक युवक पुलिस की वर्दी में खड़ा था। जब उसके पास पहुंचकर देखा गया तो युवक एएसआई की वर्दी पहने मिला।

गश्त दल ने जब उससे जानकारी मांगी तो वह हड़बड़ा गया। शंका होने पर पुलिस ने पूछतांछ की तो उसने सच उगल दिया। युवक ने अपना नाम अंकुश पुत्र राकेश अग्रवाल (20) निवासी पविया का बाग होना बताया।

उसने पुलिस को बताया कि वह बीए का छात्र है और अपने दोस्तों पर पुलिस का रौब दिखाने के लिए अक्सर वर्दी पहनता था। आज भी वह अपनी नेमप्लेट लगी वर्दी पहनकर किसी के इंतजार में वहां खड़ा था।

पुलिस ने उसके पास मिले बैग की तलाश ली तो उसमें से भी आरक्षक व थानेदार की दो और वर्दियां जप्त की गई। बैग में युवक का अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

पुलिस पूछतांछ में जुटी

वर्दी का गलत तरीके से इस्तेमाल करते हुए पकड़े गए युवक से पुलिस पूछतांछ कर रही है। पुलिस को शंका है कि कहीं उक्त युवक वर्दी की आड़ में किसी गलत कार्य में संलग्न तो नहीं था। इसे लेकर पुलिस ने जानकारी भी जुटाना शुरू कर दी है।

पुलिस युवक के विरुद्ध मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है। गौरतलब है कि कुछ वर्ष पूर्व सोनागिर स्टेशन से भी एक युवक पुलिस वर्दी का इस्तेमाल कर रौब गांठते पकड़ा गया था।

जिसने पूछतांछ में बताया था कि वह अपनी शादी आसानी से हो सके, इसे लेकर वह वर्दी में घूमता था ताकि लोग उसे पुलिस जवान समझें।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close