बिहार में JDU-BJP गठबंधन टूटा : “राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेनधारी ” – लालू यादव की बेटी

पटना : बिहार में राजनीतिक बोचाल के बीच, दूसरी बार भाजपा का गठबंधन छोड़ने के अपने फैसले पर आने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने विधायकों से मुलाकात की। बैठक में, राजद विधायकों, एमएलसी और राज्यसभा सांसद ने पार्टी नेता तेजस्वी यादव को साथ में लेने का निर्णय अधिकृत किया और उन्हें अपना समर्थन देने का वादा किया। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस और वाम दलों के विधायकों ने पहले ही कहा है कि वे तेजस्वी यादव के साथ हैं।

नीतीश कुमार ने छोड़ा एनडीए का साथ !
महागठबंधन में जल्द शामिल होंगे बिहार के सीएम नीतीश कुमार खबर है की आज यानी मंगलवार को शाम 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान के साथ बैठक से पहले, पार्टी को समर्थन पत्र पर वर्तमान में कांग्रेस और राजद विधायकों द्वारा हस्ताक्षर किए जा रहे हैं, रिपोर्ट्स का कहना है। नीतीश कुमार आज राज्यपाल को समर्थन पत्र दिखाने की संभावना है

BJP खेमे के मंत्री होसकते हैं बर्खास्त
सामने आ रही खबरों के मुताबिक बिहार के CM नीतीश कैबिनेट में शामिल बीजेपी खेमे के मंत्रियों को बर्खास्तकरने की संभावना जताई जा रही हैं । राज्यपाल को मुख्यमंत्री इस मामले में लेटर सौंप सकते हैं। जहा नीतीश कैबिनेट में वर्तमान में BJP खेमे के 16 मंत्री है, जहा 2 डिप्टी सीएम भी शामिल हैं।

नीतीश शाम 4 बजे राज्यपाल से करेंगे मुलाकात !
नीतीश कुमार द्वारा राज्यपाल फागू चौहान से मिलने का समय मांगने की खबरों के कुछ ही समय बाद, यह पुष्टि की जाती है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश आज शाम 4 बजे राज्यपाल से मिलने वाले हैं।

JNU के आरसीपी सिंह रह चुके हैं केंद्रीय मंत्री !
2017 में, आरसीपी सिंह नीतीश कुमार की पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुए। बिहार के मुख्यमंत्री केवल एक कैबिनेट पद की पेशकश से नाराज थे। 7 जुलाई 2021 को उन्होंने केंद्रीय इस्पात मंत्री, सरकार के रूप में शपथ ली।

JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने कही थी बड़ी बात
कल, उनके करीबी सहयोगी ने कहा कि आरसीपी सिंह ने अपनी मर्जी से केंद्र में शामिल होने का फैसला किया था और नीतीश कुमार को सूचित किया था जहा उन्होंने ये भी कहा की “क्या अमित शाह हमारी पार्टी के मामलों का फैसला करेंगे?” ये बात राजीव रंकजन सिंह उर्फ ​​ललन सिंह, जो जदयू के अध्यक्ष हैं उन्होंने मीडिया से बात करते समय कहा।

लालू यादव की बेटी ने दिया ये संकेत : ” राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेनधारी “राजनीतिक बोचाल के बीच, जहा एक तरफ बिहार में JDU-BJP गठबंधन टूटगया हैं वह लालू यादव की बेटी ने ये ट्वीट कर मामला साफ कर दिया है की अब महागठबंधन हो सकता हैं

 

हम नीतीश के निर्णय का कर रहे हैं इंतजार  – भाजपा
बिहार में JDU के एनडीए गठबंधन से बाहर होने की खबरों को लेकर बिहार में चल रही राजनीतिक के बीच, बिहार भाजपा के एक नेता ने कहा कि पार्टी नीतीश कुमार का इंतजार कर रही है। की वो अपना पहला कदम क्या उठाने वाले हैं सामने आ रही खबरों में एक भाजपा नेता ने कहा की, “मैं इस्तीफा क्यों दूं? हम नीतीश कुमार के के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं, फिर हम आगे कदम उठाएंगे।”

संरचना
सीटें 243
Bihar Vidhan Sabha Structure 2022.svg
राजनीतिक समूह सत्तापक्ष (127)

● भाजपा(77)
● जदयू (45)
● हम (4)
● निर्दलीय  (1)

विपक्ष (96)

● राजद (80)
● भाकपा (माले) (12)
● भाकपा (2)
● माकपा (2)

अन्य (20)

  •   कांग्रेस (19)
  •   मजलिस (1)

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter