बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए प्रतियोगिता आवश्यक- निधि तिवारी, जन शिक्षण संस्थान के उनाव प्रशिक्षण केंद्र पर हुई दही हांडी प्रतियोगिता

Datia News : दतिया। बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए प्रतियोगिता कार्यक्रमों का आयोजन आवश्यक है। इस दिशा में जनशिक्षण संस्थान दतिया लगातार प्रयासरत रहता है। यह बात संस्थान डायरेक्टर निधि तिवारी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर जनशिक्षण संस्थान दतिया द्वारा संचालित उनाव प्रशिक्षण केंद्र पर आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता के दौरान कही।

उन्होंने कहाकि मानसिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास भी आवश्यक है। इसलिए संस्थान की ओर से समय-समय पर ऐसे आयोजन करवाए जाते हैं। प्रतियोगिता का आयोजन कोरोना गाइड लाइन के तहत किया गया।

आयोजन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अभ्यर्थियों ने बड़-चढ़कर उत्साह से भाग लिया। कार्यक्रम का आयोजन जन शिक्षण संश्थान की डायरेक्टर निधि तिवारी के मार्गदर्शन में किया गया था। जिसमें कई टीमों ने हिस्सा लिया।

जिन्हें क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरुस्कार प्रदान किए गए। कार्यक्रम में विकास चतुर्वेदी, सुधा रानी सक्सेना, सीमा कुशवाहा एवं उनाव के प्रशिक्षक जीतेंद्र यादव, रागनी मांझी, आशा कुशवाहा सहित प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

इन्हें मिला पुरूस्कार

जनशिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों को संस्थान की ओर से पुरुस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम पुरुस्कार विशाल यादव, आनंद कुशवाहा, दीपक, विकास, सौरभ एवं उनकी टीम को प्रदान किया गया। प्रतियोगिता का उपस्थित लोगों ने खूब आनंद लिया। आयोजन के अंत में सभी को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी गई।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close