तीन साल तो कांग्रेस, कमलनाथ और कोरोना ने ही खा लिए : गृहमंत्री ने विकास यात्रा में साधा निशाना, हर गरीब को पक्का मकान देने की घोषणा

Datia News : दतिया। तीन साल तो कांग्रेस, कमलनाथ और कोरोना ने ही खा लिए, नहीं तो विकास की गति कुछ और होती। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने विकास यात्रा के दौरान ग्राम नंदपुर में ग्रामीणों के बीच आमसभा के दौरान कही। उन्होंने आमसभा में कई विकास कार्यों की घोषणा भी की। उन्होंने कहाकि अगले दो साल में गांव के हर गरीब को उसके पक्के मकान का मालिक बना दिया जाएगा। गृहमंत्री ने कहाकि ग्रामीण आयुष्मान कार्ड बनवाकर पांच लाख तक का मुफ्त इलाज चिंहित अस्पतालों से करा सकते हैं।

तीन ‘क’ ने विकास को रोका : कांग्रेस, कमलनाथ और कोरोना ये तीन ‘क’ ने हमारे तीन साल खा लिए, नहीं तो आज हर गांव में विकास कार्य तेजी से पूरे हो गए होते। उन्होंने कहाकि अगले दो साल में गांव का हर गरीब खुद के पक्के मकान का मालिक होगा। गृहमंत्री ने कहाकि अगर पूरे पांच साल मिले होते तो अभी तक यह काम हो जाते। लेकिन तीन ककहरे ने तीन साल खराब कर दिए जिससे इन्हें पूरा करने में दो साल लगेंगे।

आधा दर्जन गांवों में घूमी विकास यात्रा : शनिवार को दतिया विधानसभा क्षेत्र के 6 ग्रामों में विकास यात्रा के दौरान आमसभाएं हुई। इस दौरान ग्राम नंदपुर, सैहपुरा, बामरौल, रैपुरा, बरगांय, तरौआ में विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन कर योजनाआें के तहत् हितग्राहियों को हितलाभ भी दिए गए।

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को विकास यात्रा के दौरान 25.77 लाख की लागत के निर्माण एवं विकास कार्यो का लोकार्पण किया। जिसमें ग्राम नंदपुर में 14.85 लाख की लागत से बने हाट बाजार का लोकार्पण किया। वहीं गृह मंत्री ने 94.65 लाख के विकास एवं निर्माण कार्यो का भूमिपूजन भी किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति योजनाओं के क्रियांवयन एवं योजनाओं से मिले लाभ के संबंध में सीधा संवाद भी किया।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत कमलेश भार्गव, जनपद सीईओ गिरिराज दुबे, एसडीएम दतिया ऋषि कुमार सिंघई सहित भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष लशकरी, नपा दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, अतुल भूरे चौधरी, सतीश यादव आदि उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter