कांग्रेस ने की विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू : सभी जिलों के बदले गए प्रभारी, संगठन को मजबूत बनाने के लिए बनाई रणनीति
Manpreet Singh Badal biography ,Manpreet Singh Badal cabinet minister biography ,Manpreet Singh Badal wikipedia,who is Manpreet Singh Badal,Manpreet Singh Badal kon h

Bhopal News : भोपाल । मप्र में अगले वर्ष होने वाले चुनावों को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। जिसकी पहली कड़ी में कांग्रेस प्रदेश आलाकमान ने सभी जिलों के संगठन प्रभारी बदलने का कदम उठाया है। हाल में हुए पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव में कुछ बड़े निगमों व जिला पंचायतों में कांग्रेस को सफलता मिलने के बाद पार्टी में उत्साह है।

संगठन को गति और मजबूती देने के लिए जिला स्तर पर नए प्रभारी बनाकर उन्हें जिम्मेदारी साैंपी गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इसीको लेकर प्रदेश के सभी जिलों के कांग्रेस संगठन प्रभारी बदल डाले हैं। नए जिला प्रभारियों को अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर संगठन में ऊर्जावान लोगों को जोड़ने का काम दिया गया है।

पंचायत व निकाय चुनाव में मिली सफलता बनी संजीवनी :  पंचायत व नगरीय निकायों के चुनावों में कांग्रेस को मिली सफलता ने पार्टी के लिए संजीवनी का काम किया। इसके बाद तो पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह भी बढ़ा है। बड़ी नगर निगम में शामिल ग्वालियर, जबलपुर, मुरैना, छिंदवाड़ा में कांग्रेस महापौर बनाने में पार्टी सफल रही।

कांग्रेस कई जिलों में नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष बनाने में भी कामयाब हुई है। कांग्रेस के प्रति रुझान को देखकर पार्टी कार्यकर्ता भी उत्साह से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं।

जिला प्रभारियों पर रहेगा खासा दबाब : प्रदेश के नए जिला प्रभारियों को इस बार संगठन के लिए सार्थक काम करने के लिए ताकीद किया गया है। ताकि विधानसभा चुनाव में इसका लाभ मिल सके।

इसे देखते हुए जिले के प्रभारियों को अपने संगठन के लिए कामकाज की रिपोर्ट पीसीसी प्रमुख को सौंपने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके साथ ही प्रभारियों के पास जिलों में कांग्रेस के सभी स्तर के पदाधिकारी नियुक्त करने की जिम्मेदारी भी उन पर रहेगी।

भाजपा के मंत्रियों के जिलों में पूर्व मंत्रियों का जिम्मेदारी : प्रदेश आलाकमान ने अधिकांश नेताओं को उनके पड़ोसी जिलों की जिम्मेदारी दी है। ताकि प्रभार के जिलों में आसानी से जाकर संगठन खड़ा कर सकें। किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर(मुरैना) को श्योपुर जिले का प्रभारी बनाया गया है।

पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा के दतिया जिले का प्रभारी बनाया गया है। ग्वालियर महल की करीबी रहीं रश्मि पवार शर्मा को शिवपुरी, पूर्व मंत्री तरुण भनोट को बालाघाट और मुकेश नायक को राजधानी भोपाल का प्रभारी बनाया गया है। वहीं बृजबिहारी पटेल को अनूपपुर, उमरिया और मुजीब कुरैशी को मंदसौर, नीमच का इंचार्ज बनाया गया है। बालेंदु शुक्ल को नरेंद्र सिंह तोमर के गृह जिले का प्रभारी बनाया गया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter