सत्यपाल मलिक का वीडियो शेयर कर कांग्रेस ने कसा तंज, PM मोदी पर भी साधा निशाना

नई दिल्ली : मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘घमंडी’ कहे जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि ‘क्या मलिक के बयान सच हैं’।
खड़गे ने ट्विटर पर मलिक का एक वीडियो क्लिप भी साझा किया, जिसमें वह हरियाणा के चरखी दादरी में एक समारोह को संबोधित कर रहे हैं।

वीडियो में मलिक को कहते सुना जा सकता है कि जब वह किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से मिलने गये थे तो वह (मोदी) ‘घमंड में’ थे और पांच मिनट में उनका झगड़ा हो गया। वीडियो में मलिक यह दावा करते हुए भी सुने जा सकते हैं कि मोदी यह बात स्वीकार करने को तैयार नहीं थे कि पिछले साल केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान उनकी वजह से मारे गये। मलिक के अनुसार प्रधानमंत्री ने उनसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने को कहा।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खड़गे ने कहा, ‘‘मेघालय के राज्यपाल श्री सत्यपाल मलिक ऑन रिकॉर्ड यह कहते सुने जा सकते हैं कि किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ‘घमंड में’ थे और गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री को ‘पागल’ (मैड) कहा। संवैधानिक पदों पर बैठे लोग एक दूसरे के लिए इस तरह अवमानना के साथ बोल रहे हैं।’’

खड़गे ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी जी, क्या यह सच है?’’मलिक को वीडियो में यह भी कहते सुना जा सकता है कि जब वह शाह से मिले तो उन्होंने कहा ‘‘लोगों ने उनकी (मोदी की) अकल खराब कर रखी है।’’
कांग्रेस ने भी ट्विटर हैंडल पर मलिक के बयान साझा किये और आरोप लगाया कि मोदी के अहंकार की वजह से इतने किसान मारे गये।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close