कोरोना ने लगाया शतक, आंकडा सौ के पार, 142 संक्रमित मिले, बाहर से आने वाले फैला रहे संक्रमण

दतिया ।  शनिवार को कोरोना दतिया मेंे शतक लगाते हुए 100 के पार पहुंच गया। जांच रिपोर्ट में 142 नए संक्रमित मिले हैं। जिले में संक्रमितों का अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। कोरोना हर रोज पुरान रिकार्ड तोड़ता जा रहा है। कुल संक्रमितों की संख्या 2541 तक पहुंच गई है। जिसमें से 2156 मरीज ठीक होने के बाद एक्टिव केस 626 बचे हैं। इस प्रकार जांच कराने जाने वाला प्रत्येक तीसरा व्यक्ति संक्रमित पाया जा रहा है। पिछले 3 दिनों से यह आंकड़ा 50 से बढ़ते-बढ़ते 96 और 98 के बीच झूल रहा था। स्वास्थ्य विभाग सहित जिला प्रशासन को आशंका थी कि संक्रमित 100 का आंकड़ा पार कर जाएगा। इतने ज्यादा संक्रमित दतिया के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं निकले है।

शनिवार को एक संत की हुई कोरोना से मौत

जिले के सेवढ़ा ब्लाक में एक महिला की मौत होने के बाद शनिवार को अयोध्या में रह रहे महंत रामस्वरूप का भी दतिया में निधन हो गया। इस तरह हाल के दस दिनों में कुल मृतकों की संख्या चार है। जिसमें एक इंदौर निवासी प्रदीप श्रीवास्तव और एक निवाड़ी के रहने वाले आदित्य खरे कोरोना संकमित शामिल है। इन सभी मौतों को जिला प्रशासन जिले का नहीं मान रहा है।

कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार हुआ अंतिम संस्कार

शहर में दतिया के निवासी महंत रामस्वरूप शरण जो कि वर्षों से अयोध्या में रह रहे थे। उनका परिवार दतिया में रहता है। उनका अंतिम संस्कार आध्यात्मिक प्रक्रिया के अनुसार विसर्जित कर किया जाना था, किंतु प्रशासन द्वारा मनाही करने पर उनका अग्नि संस्कार किया गया। उनके परिवार के सदस्य भी इसे लेकर राजी हो गए। कोरोना प्रोटोकाल के इस अंतिम संस्करा के दौरान नगर पालिका व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और परिवार के लोगों उपस्थित रहे।

पिछले 48 घंटों में 300 से ज्यादा संक्रमित पाए गए

जिला अस्पताल में कोरोना नोडल अधिकारी डा. हेमंत मंडेलिया के अनुसार सर्वाधिक संक्रमितों की पहचान कांटेक्ट ट्रेसिंग के माध्यम से हुई है। इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों ने भी जिले में संक्रमण बढ़ाया है। इस कारण भी संक्रमण शहर में तेजी से फैला है। इसके अलावा शहरी क्षेत्र में घनी आबादी होने के कारण भी संक्रमण में बढ़ोतरी हुई है। पिछले 48 घंटों में लगभग 300 संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter