कोरोना की रफ्तार कम फिर भी बुर्जुर्गों की जान पर पड़ रहा भारी, पांच दिन में हुई तीसरी मौत, इंदरगढ़ के वृद्ध की जान गई

Datia News : दतिया। कोरोना की तीसरी लहर में पांच दिन में तीन मरीजों की जान जा चुकी है। बुधवार को जिला अस्पताल सह मेडीकल कालेज के कोविड वार्ड में 76 वर्षीय वृद्ध नज्जु खान निवासी इंदरगढ़ की मौत हो गई। उक्त वृद्ध गत 13 फरवरी को कोरोना पाजिटिव निकला था। संक्रमण का शिकार होने के बाद पैरों में सूजन और श्वांस संबंधी परेशानी होने पर उसकी तबियत बिगड़ने लगी।

जिसके बाद उसे जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां बुधवार सुबह उसकी मौत हो गई। इससे पहले गत शनिवार और रविवार को दो कोरोना संक्रमितों की भी मौत हुई थी। जिनमें एक निवाड़ी की महिला गीता पटेरिया और बीकर का वृद्ध बाबू गिरी भी शामिल है। इस तरह अब तक तीसरी लहर में तीन संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को जिस संक्रमित वृद्ध की मौत हुई उसकी जांचों में मरीज का सीओपीडी हार्ट फेलियर और हार्ट ब्लॉक मिला। मरीज को ऑक्सीजन और वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। लेकिन बुधवार सुबह 6 बजे उसकी मौत हो गई। कोरोना प्रोटोकाल के तहत वृद्ध का अंतिम संस्कार कराया गया।

कोरोना का उतार चढ़ाव जारी है

इधर कोरोना का लगातार उतार चढ़ाव जारी है। हर राेज मरीजों की संख्या कम और ज्यादा निकल रही है। इसी माह जहां संक्रमितों की संख्या एक सैकड़ा के करीब थी। वहीं हाल के दो-तीन दिनों में ही काफी कम हुई है। मंगलवार को तो सिर्फ 6 संक्रमित ही मिले थे। फरवरी माह के दूसरे सप्ताह से काेरोना की तीसरी लहर में मौतों का सिलसिला शुरू हुआ।

जिसमें पांच दिनों में ही तीन लोगों की जान चली गई। इधर कोरोना की रफ्तार कम हो रही है। वहीं उन वृद्ध मरीजों की जान पर संक्रमण भारी पड़ रहा है जो पहले से ही गंभीर बीमारियों की चपेट में है। हाल में जिन वृद्धों की मौत हुई है वह पहले से ही हार्ट, सीओपीडी, ब्लड प्रेशर, डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे।

बुधवार मिले 35 संक्रमित

इधर बुधवार को 35 काेरोना संक्रमित मिले हैं। 857 लोगों की सैंपलिंग की जांच रिपोर्ट में से 35 मरीज संक्रमित निकले हैं। जबकि 69 को संक्रमण से मुक्त हो जाने पर डिस्चार्ज भी किया गया। इस तरह अब कुल एक्टिव केसों की संख्या 132 हो गई है।

इससे पूर्व मंगलवार को 6 संक्रमित मिले थे। जबकि इससे पहले दो दिन लगातार आधा सैकड़ा से ऊपर संक्रमित मिल रहे थे। लेकिन फिर सोमवार से संक्रमण की िस्थति नियंत्रण में आने लगी है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में हर राेज उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इसे लेकर सतर्कता बरतने को कहा गया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter