दतिया एवं बड़ौनी नगरीय निकाय में पड़े वोटों की गिनती रविवार को, मतगणना स्थल पर जमा करा लिए जाएंगे मोबाइल

Datia News : दतिया। नगर पालिका दतिया एवं नगर परिषद् बड़ौनी के पार्षद पद के लिए डाले गए वोटों की गिनती का काम रविवार को होगा। जिसमें दतिया के 30 पार्षद पद एवं बड़ौनी के 12 पार्षद के लिए चुनाव में भाग्य आजमाने उम्मीदवार की किस्मत का फैसला सामने आएगा।

नगरीय निकाय चुनाव के तहत प्रथम चरण के दौरान जिले की दतिया एवं बड़ौनी नगरीय निकायों में डाले गए मतों की गणना आज 17 जुलाई को दतिया एवं बड़ौनी में सुबह 9 बजे से शुरू होगी। जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने अधिकारियों के साथ शनिवार को मतगणना स्थल शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 ठंडी सड़क दतिया एवं नगर पंचायत कार्यालय बड़ौनी में बनाए गए मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

इस दौरान जिला पंचयत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश भार्गव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, अनुविभागीय दंडाधिकारी दतिया ऋषि कुमार सिंघई सहित मतगणना कार्य से जुड़े अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि नगर पालिका परिषद दतिया के 36 वार्डो में से 6 वार्डो में निर्वोरध पार्षद निर्वाचित होने पर शेष 30 वार्डो में ईव्हीएम मशीनों से डाले गए मतों की गणना जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 ठंड़ी सड़क दतिया में सम्पन्न होगी। जबकि नगर परिषद् बड़ौनी के 15 वार्डो में से 3 वार्डो में निर्विरोध पार्षद निर्वाचित होने के उपरांत 12 वार्डो की मतगणना नगर पंचायत भवन बड़ौनी में की जाएगी।

मतगणना स्थल पर मोबाईल जमा करने के लिए व्यवस्था रहेगी। मतगणना कार्य से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा उम्मीदवारों एवं उनके मतगणना अभिकर्ताओं के मोबाईल फोन जमा करने के लिए मतगणना केंद्र पर व्यवस्था के लिए कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter