देश के रक्षा प्रमुख जनरल विपिन रावत ने पीताबंरा पीठ पर की विशेष पूजा अर्चना, पीठ की ओर से किया गया सम्मान

Datia News : दतिया। भारतीय रक्षा प्रमुख विपिन रावत मंगलवार को पीतांबरा पीठ पहुंचे। उन्होंने अपने परिवार के साथ मां पीतांबरा के दर्शन किए और वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया। इसके बाद उन्होंने सपत्नीक पीठ के हवन मंडप में बैठकर मंदिर के आचार्यों के साथ लगभग दो घंटे से अधिक अनुष्ठान भी किया।

सूत्रों के मुताबिक यह रक्षा प्रमुख का व्यक्तिगत कार्यक्रम था। इस दौरान रावत करीब 5 घंटे तक मंदिर में रहे और पूजा अर्चना परिवार के साथ करते रहे। सूत्रों की मानें तो जनरल रावत देश की रक्षा के लिए माई से प्रार्थना करने आए थे।

मंदिर ट्रस्टी ने किया रक्षा प्रमुख का सम्मान

दतिया प्रवास के दौरान सपत्नीक प्रसिद्ध पीताबंरा पीठ पहुंचे विपिन रावत पीठ की ओर से सम्मान किया गया। इस दौरान पीठ की ट्रस्टी द्वारा विपिन रावत एवं उनकी पत्नी को दुपट्टा, श्रीफल और मां पीतांबरा की तस्वीर भेंटकर सम्मानित किया गया।

रक्षा प्रमुख ने भी पीतांबरा पीठ आकर मां के दर्शन करने को अपना सौभाग्य मानते हुए, इस सिद्ध स्थल की प्रशंसा की गई। उन्होंने मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर भी प्रबंधन की सराहना की।

इससे पूर्व उनके दतिया आगमन पर समाजसेवी बलदेव राज बल्लू, समाजसेविका श्वेता गोरे, भास्कर गोरे, विपुल निखरा, संतोष सिजरिया, कंचन चउदा ने स्वागत किया।

सोमवार को ग्वालियर आए थे रक्षा प्रमुख

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत सोमवार दोपहर विशेष विमान से ग्वालियर आए थे। जहां से उन्हें झांसी जाना था। इस दौरान महाराजपुरा एयरबेस पर विमान बदलना था।

अचानक मौसम खराब हो जाने के कारण उन्हें ग्वालियर में ही कुछ देर रुकना पड़ा। इस दौरान उन्होंने वहां वायुसेना के अधिकारियों से चर्चा की। मंगलवार को रक्षा प्रमुख रावत दतिया पहुंचे। जहां उन्होंने मां पीतांबरा पीठ पहुंचकर पूजा अर्चना की।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close