दतिया उत्सवों का शहर बना : गृहमंत्री ने दतिया महोत्सव के रंगारंग शुभारंभ पर कहा, पहले दिन कवियों ने बांधा समां

Datia News : दतिया । दतिया में निरंतर महोत्सवों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें माई का प्रकटोत्सव, धार्मिक कथाएं, हर घर झंडा महोत्सव आदि शामिल रहे। इन सभी महोत्सवों का सफलतापूर्वक आयोजन तभी हो पाया जब दतिया के लोगों ने बढ़-चढ़कर उसमें भागीदारी की। यह बात तीन दिवसीय दतिया महोत्सव का शुभारंभ करते हुए बुधवार शाम गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्र ने स्टेडियम कही। महोत्सव के प्रथम दिन अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ।

इस महोत्सव के तहत 27 एवं 28 अक्टूबर को भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। शुभारंभ अवसर पर गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कहा कि दतिया महोत्सवों का शहर बन गया है। यहां पर वर्ष भर विभिन्न महोत्सव आयोजित किए जाते हैं।

इस मौके पर गृहमंत्री ने दतिया के तीन स्थानीय साहित्यकारों का सम्मान करते हुए कहाकि दतिया के साहित्यकारों और कलाकारों ने देश में दतिया का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहाकि दतिया में निरंतर महोत्सवों का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान साहित्यकारों अनूप गोस्वामी, राजनारायण बोहरे और जनककिशोर यादव का सम्मान किया गया।

पहले दिन महोत्सव में कवियों ने समां बांधे रखा। हास्य, देशभक्ति और श्रृंगार की कविताओं ने श्रोताओं को खूब आनंदित किया। गृहमंत्री ने भी दर्शक दीर्घा में बैठकर कवियों की रचनाएं सुनी।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बुधोलिया, आयोजन समिति के अध्यक्ष सलीम कुरेशी, सचिव राजेश मोर सहित समिति के अन्य सदस्यणगण, पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

दतिया महोत्सव के तहत आज 27 अक्टूबर को सांय 7 बजे से लोक संगीत का कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें मुम्बई के विनोद राठौर एवं मुम्बई ग्रुप के सदस्य अपनी प्रस्तुतियां देंगे। 28 अक्टूबर को सांय 7 बजे से हिमेश रेशमिया एवं उनके सहयोगी कलाकार गीतों की प्रस्तुति देंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter