उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया माई का प्रकटोत्सव : सीएम शिवराज बोले – दतिया में बनाया जायेगा “माँ पीताम्बरा महालोक”

दतिया : मां पीतांबरा की नगरी दतिया ने माई का प्रकटोत्सव और अपना दूसरा गौरव दिवस मनाया। जहा रतन जड़ित भव्य रथ में विराजमान होकर शहर भ्रमण के लिए निकली मां पीताम्बरा शहर वासियो में उत्साह और उमंग की अद्भुत लहर देखने को मिली

वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व डॉ नरोत्तम मिश्रा ने माई के श्री चरणों में नमन कर रथ को शहर भ्रमण के लिए रवाना किया।

रथ यात्रा पीताम्बरा माई के मुख्य द्वार से प्रारंभ की गई। जो राजगढ़ चौराहा, तिगेलिया, गांधी रोड़, टाउन हॉल, बड़े बाजार , किला चौक, विहारी जी मार्ग होते स्टेडियम ग्राउंड पहुंचे। इस आयोजन में खास सुरक्षा के इंतजाम भी किये गए।

दतिया में बनाया जायेगा “माँ पीताम्बरा महालोक” : सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले काशी में कॉरिडोर बन गया, उज्जैन में महाकाल महालोक बन गया। अब मैया की ही ऐसी इच्छा है कि दतिया में भी पीतांबरा माई महालोक बन जाए। इसके साथ ही दतिया में आधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण भी होगा।

दतिया हवाई पट्टी को एयरपोर्ट में तब्दील करने के लिये भी भारत सरकार से चर्चा कर पूरा किया जायेगा। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पीताम्बरा महालोक निर्माण, हवाई अड्डे का निर्माण और आधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने की मांग भी की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra)

सीएम की बड़ी घोषणा –

● अब एयरपोर्ट निर्माण के लिये किया जायेगा प्रयास : सीएम बोले इस संबंध में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भारत सरकार से बात कर जल्द शुरू करेंगे काम.

● दतिया में बनेगा आधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स : गृह मंत्री बोले दतिया का छोटा सा स्टेडियम अब शहर के मध्य में आ गया है। दतिया में एक आधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण की बहुत जरूरी है। इस पर भी मुख्यमंत्री ने जल्द ही निर्णय लेने की घोषणा की है .

● दतिया में बनेगा माँ पीताम्बरा महालोक : सीएम शिवराज ने कहा की मध्य प्रदेश की धरती पर माई का आशीर्वाद बना रहा है और बना रहेगा – “माई तेरा तुझको अर्पण” इसी के साथ अब दतिया में माई महालोक बनेगा.

ये आयोजन है ऐतिहासिक: मुख्यमंत्री ने कहा कि दतिया में पीताम्बरा माई के प्रकटोत्सव का जो आयोजन प्रारंभ किया गया है वह ऐतिहासिक है। इसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। माई के प्रकटोत्सव पर पूरे दतिया में उत्साह और उमंग का वातावरण है। केवल दतिया ही नहीं देश भर से लोग माई के प्रकटोत्सव में भक्तिभाव में शामिल होने पधारे हैं।

दतिया पर माँ की असीम कृपा – वसुंधरा राजे  सिंधिया : राजस्थान सरकार की पूर्व मुख्यमंत्री एवं ट्रस्ट की अध्यक्ष वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा कि माँ पीताम्बरा की कृपा और गुरूजी के आशीर्वाद से दतिया निरंतर प्रगति के मार्ग पर अग्रसर है।

प्रदेश सरकार ने भी दतिया के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि माई की कृपा से ही दतिया में अनेकों उत्सवों का आयोजन प्रारंभ हुआ है।

इसके साथ ही अनेक कथाओं का भी आयोजन कर लोगों को भक्तिरस में डूबने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि माँ पीताम्बरा माई के प्रकटोत्सव का यह दूसरा वर्ष है। उत्साह और उमंग के साथ बड़ी संख्या में लोग भागीदारी कर रहे हैं। आने वाले वर्षों में इसे और भव्यता प्रदान करने का कार्य किया जायेगा।

दतिया बन गया है उत्सवों का शहर – डॉ. मिश्र : कार्यक्रम के विशेष अतिथि प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि दतिया अब उत्सवों का शहर बन गया है। यहाँ पर वर्ष भर उत्सव एवं कथाओं का आयोजन किया जा रहा है। दतिया में माँ पीताम्बरा माई के प्रकटोत्सव का एक भव्य और आलोकिक आयोजन भी दतिया जिले का हर नागरिक उत्साह और उमंग के साथ मना रहा है। माई के कृपा से दतिया में विकास के अनेक कार्य हुए हैं। दतिया की पहचान प्रदेश में ही नहीं देश में भी बढ़ी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra)

हैलीकॉप्टर से भक्तों पर हुई पुष्प वर्षा  पीताम्बरा माई प्रकटोत्सव के अवसर पर एकत्र हुए भक्तों पर हैलीकॉप्टर के माध्यम से पुष्प वर्षा भी की गई। बड़ी संख्या में लोगों ने प्रकटोत्सव उत्सव और दतिया गौरव उत्सव का उत्साह और उमंग के साथ आनंद लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra)

मुख्यमंत्री एवं अतिथियों ने रथ का पूजन कर शुभारंभ किया : पीताम्बरा माई प्रकटोत्सव के अवसर पर मंदिर से रथ यात्रा प्रारंभ की गई। पीताम्बरा माई की यह रथ यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से होकर स्टेडियम पहुँची। रास्ते भर लोगों ने पुष्प वर्षा से यात्रा का स्वागत किया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter