गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा के प्रयासों से दतिया को मिली बड़ी सौगात : 31 करोड़ के पुलिस ड्राइविंग इंस्टीट्यूट को कैबिनेट ने दी स्वीकृति

Datia News : दतिया। दतिया में पुलिस मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट खोले जाने को कैबिनेट ने हरी झंडी दे दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में यह प्रस्ताव पास हो गया। गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने बताया दतिया में मोटर ड्राइविंग, ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट को मंजूरी मिल गई। है। गृहमंत्री ने बताया कि रीवा के बाद दतिया में प्रदेश का दूसरा मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट शुरू किया जाएगा।

करीब 31.12 करोड़ की लागत से यह इंस्टीट्यूट बनेगा। नए इंस्टीट्यूट बनने से ग्वालियर चंबल संभाग समेत आसपास के कई जिलों को लाभ मिल सकेगा। इसके साथ ही पुलिस बल के अनावश्यक मूवमेंट और यातायात खर्चों में भी बचत होगी। अनुभवी प्रशिक्षकों से ट्रेनिंग प्रोग्राम में पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण भी मिल सकेगा। इसके साथ ही स्थानीय लोगों के लिए नौकरी के अवसर खुल सकेंगे। इस संस्थान में ड्राइवरों के लिए ट्रेनिंग कोर्स शुरू किए जाएंगे। गृहमंत्री ने बताया कि 13 पदों के पुलिस वाहन प्रशिक्षकों की स्वीकृति दी गई है। संस्थान में पद बाहर से और आउटसोर्स से भरे जाएंगे।

गृहमंत्री के प्रयासों से मिली सौगात : दतिया को यह बड़ी सौगात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा के प्रयासों से मिल सकी है। हाल ही में बडौनी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भी गृहमंत्री ने वहां पुलिस मोटर ड्राइविंग इंस्टीट्यूट को लेकर जानकारी दी थी। इसके लिए पहले ही जगह चिंहित भी कर ली गई है। कैबिनेट की मंजूरी मिलने के साथ ही जल्दी इसकी शुरुआत हो सकेगी। इंस्टीट्यूट में 30 करोड़ की राशि भवन उपकरण आदि में व्यय किए जाने हैं। शेष राशि से वाहनों का किराया व अन्य संसाधनों पर व्यय किए जाएंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close