दतिया मेडिकल कॉलेज को मिली 80 पैरामेडिकल सीट्स की मान्यता : डॉक्टर्स के साथ अब पैरामेडिकल की ट्रेनिंग भी होगी, अधिष्ठाता डा.उदैनिया ने बताया बड़ी उपलब्धि

Datia News : दतिया । मेडिकल कॉलेज दतिया को मप्र पैरामेडिकल काउंसिल द्वारा वर्ष 2022-23 के लिए 80 पैरामेडिकल सीट्स की मान्यता प्रदान की गई है। जिसमें मेडिकल लैब टेक्नीशियन की 40 डिप्लोमा सीट्स एवं ओटी टेक्नीशियन की 40 सर्टिफिकेशन सीट्स शामिल हैं। जल्द ही कॉलेज प्रबंधन द्वारा इन कोर्सेज पर भर्ती प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए कॉलेज के अधिष्ठाता डा.दिनेश उदैनिया ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की शैक्षणिक क्षमता में लगातार वृद्धि हो रही है। एमबीबीएस, एमडी, एमएस के साथ अब 80 सीट्स पैरामेडिकल कोर्सेस की मान्यता मिलने से संस्थान को पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता बढ़ेगी।

उन्होंने कहाकि मेडिकल कालेज को यूजी पीजी सीट के साथ पैरामेडिकल पाठ्यक्रम की मान्यता मिलना गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा के भागीरथी प्रयास का ही प्रतिफल है। मेडीकल कॉलेज के अधिष्ठाता डा.उदैनिया ने कहाकि संस्थान लगातार सफलता की ओर बढ़ रहा है।

हमारी कोशिश है कि दतिया जिलावासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें। इसे लेकर सदैव प्रयास जारी रहेंगे। वहीं मेडिकल कालेज के जनसंपर्क अधिकारी डा.मुकेश शर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि डॉक्टर्स के साथ-साथ अब मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल की ट्रेनिंग भी हो सकेगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter