सहारा प्रमुख सुब्रत राय को गिरफ्तार करने दतिया पुलिस लखनऊ पहुंची, सहारा स्टेट में दी दविश, नोटिस तामील कराकर लौटी

Datia News : दतिया। सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत राय की गिरफ्तारी के लिए दतिया कोतवाली पुलिस गैरजमानती वारंट लेकर गुरुवार को लखनऊ पहुंची। सुब्रत राय के ऊपर दतिया में 14 केस दर्ज हैं। लखनऊ के गोमती नगर थाने की पुलिस को लेकर दतिया पुलिस टीम सहारा स्टेट पहुंची।

यहां सुब्रत राय के निवास पर पुलिस ने सर्चिंग की। इस दौरान दतिया कोतवाली टीआई रविंद्र शर्मा ने बताया कि सहारा प्रमुख सुब्रत राय पर चिटफंड कंपनी बनाकर लोगों के पैसे निवेश अवधि पूरी हो जाने के बाद भी वापिस न लौटाए जाने को लेकर दतिया में केस दर्ज हैं।

उप्र के लखनऊ में दतिया पुलिस टीम ने टीआई रविंद्र शर्मा के नेतृत्व में सहारा स्टेट में दविश दी। जहां पुलिस ने आरोपित सुब्रत राय सहित अन्य 8 लाेगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए। लेकिन पुलिस को कोई आरोपित नहीं मिल सका। जिसके बाद नोटिस चस्पा कराकर पुलिस टीम वापिस लौटी।

इस बारे में पुलिस का कहना था कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास आगे भी जारी रहेंगे। दतिया एसपी अमन सिंह राठौड़ के निर्देश पर दतिया कोतवाली पुलिस टीम सहारा ग्रुप के ठिकानों पर दविश देने के लिए रवाना हुई थी। अपने सर्च आपरेशन के तहत दतिया पुलिस सबसे पहले गोमतीनगर थाने पहुंची और स्थानीय पुलिस से सहयोग मांगा। इसके बाद स्थानीय पुलिस को लेकर सहारा स्टेट पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

टीआई रविंद्र शर्मा के मुताबिक सहारा समूह के प्रमुख समेत आठ लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है। जिन पर दो हजार से ज्यादा निवेशकों के करोड़ों रुपये सहारा फाइनेंस कंपनी के नाम पर हड़पने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि निवेशकों ने सुब्रत राय उनकी पत्नी और बोर्ड आफ डायरेक्टर के अनिल कुमार पांडेय, डीके श्रीवास्तव, रूमी दत्ता, करुणेश अवस्थी, सना जिया और अब्दुल दबीर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई थी। जिसमें एनबीडब्ल्यू जारी है। जिसे लेकर पुलिस सर्च आपरेशन करने पहुंची थी।

दतिया से गई टीम में कोतवाली टीआई रविंद्र शर्मा, उपनिरीक्षक कृष्णा शर्मा, सहायक उप निरीक्षक रमानिवास नंदा, प्रधान आरक्षक शिवकुमार राजावत, दिलीप प्रधान, प्रदीप तोमर, पुष्पेंद्र शर्मा, पवन शर्मा, गजेंद्र राजावत, महिला आरक्षक राजमणि शामिल रहे। इधर भांडेर में भी चिटफंड कंपनी द्वारा की गई धोखाधड़ी को लेकर विवेचना शुरू कर दी गई है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close