दतिया निवासी व्यापारी का बदमाशों ने किया अपहरण : पुलिस ने फिल्मी अंदाज में चकमा देकर कराया मुक्त, नरवर के जंगल से पकड़े गए बदमाश

Datia News : दतिया । पशुओं की खरीद फरोख्त का कार्य करने वाले दतिया निवासी व्यापारी अमजद खान का अपहरण शिवपुरी जिले के मगरौनी थाना क्षेत्र से कुछ बदमाशों ने कर लिया था। घटना के तीसरे दिन पुलिस ने अपहृत को छुड़ाकर तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। उक्त बदमाश व्यापारी को छोड़ने के एवज में करीब 50 लाख की फिरौती मांग रहे थे।

जानकारी के अनुसार दतिया निवासी अमजद खान भैंस खरीदने और बेचने का व्यापार करता है। अमजद और उसका भांजा आरिफ नरवर और मगरोनी क्षेत्र में भैंसों को खरीदने के लिए निकले हुए थे। नरवर बस स्टैंड के पास एक व्यक्ति उन्हें अच्छी भैंस दिखाने के नाम पर ग्राम पीपलखाड़ी के जंगल में ले गया। जहां तीन बदमाशों ने अमजद को पकड़ लिया।

इस दौरान बदमाशों ने उसके भांजे आरिफ का भगा दिया था। नरवर पुलिस ने इस मामले में बाकर खान निवासी ईटारोरा इंदरगढ़ सहित तीन के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था।

फिरौती की रकम देने के बहाने पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाश विजय बरार व रायसिंह बघेल निजामपुर मगरौनी और लायकराम आदिवासी निवासी नई बस्ती खोड़न मगरौनी को पकड़कर अपहृत को मुक्त करा लिया।

फिल्मी अंदाज में अपहृत को कराया मुक्त : पुलिस ने अपहृत को मुक्त कराने के लिए फिल्मी अंदाज अपनाया। इसके लिए पुलिस ने अपहरण कर्ताओं द्वारा फिरौती की रकम देने के लिए तय की गई जगह की घेराबंदी की। बुधवार को अपहृत का भाई डमी रुपये लेकर सिद्ध बाबा वाली पहाड़ी के नीचे मैदान में पहुंचा।

जहां टार्च की रोशनी से इशारा किया गया तो बदमाश पैसा लेने आ गए। जिसके बाद अमजद के भाई ने बदमाशों को डमी पैसों का बैग सौंपा तो उन्होंने अमजद को उसके हवाले कर दिया। बस इसके बाद पुलिस ने धावा बोलकर तीन बदमाश मौके से पकड़ लिए।

बदमाशों में एक इंदरगढ़ का निवासी : पुलिस ने जिन बदमाशों का पकड़ा उनके नाम विजय बरार व रायसिंह बघेल निजामपुर मगरौनी और लायकराम आदिवासी निवासी नई बस्ती खोड़न मगरौनी बताए गए हैं।

इनमें एक बदमाश बाकर खान इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ईटारोरा का निवासी बताया जाता है। जो मौके से फरार होने में सफल हो गया। पुलिस ने बदमाशों के पास से 25 हजार 500 रुपये व हथियार भी जप्त किए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter