दतियावासी जल्दी ही फिर ले पाएंगे नौकायन का आनंद, शुरू होगा वोटिंग क्लब, डेढ़ करोड़ के स्मार्ट सिटी पार्क के कार्यक्रम में बोले गृहमंत्री डाॅ.मिश्रा

Datia News : दतिया। दतियावासी जल्दी ही फिर नौकायन का आनंद ले सकेंगे। लाला के ताल पर स्थित वोट क्लब से शीघ्र ही वोटिंग शुरू की जाएगी।

यह घोषणा गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को लाला के ताल के पास 1 करोड़ 50 लाख की लागत से बनने वाले स्मार्ट सिटी पार्क कार्यक्रम के दौरान की।

गृहमंत्री ने कहाकि शिक्षा के क्षेत्र में दतिया भी कोटा (राजस्थान) की तरह आगे बढ़ रहा है। दतिया की पहचान अब एज्यूकेशन हब के रूप में बनती जा रही है।

दतिया में मेडीकल कॉलेज, नर्सिंग कालेज, पोलीटेक्निक, बैटनरी एवं फिसरीज कालेज के साथ ही पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भी शुरू हो रहा है।

इससे पूर्व गृहमंत्री डा.मिश्रा ने मिनी स्मार्ट सिटी योजना के तहत 80 लाख की लागत से निर्मित खेड़ापति हनुमान मंदिर लाला के ताला से हाईवे तक सड़क मार्ग एवं पेबर ब्लाक का लोकार्पण भी किया।

इस मौके पर गृहमंत्री ने कहा कि दतिया में सात करोड़ की लागत से विधि महाविद्यालय भवन का निर्माण किया जाएगा। जिसका कार्य शीघ्र शुरू होगा।

गृहमंत्री ने कहा कि स्वच्छता के मामले में देश में इंदौर की पहचान एक माडल के रूप में बनी है, जिसे लोग अपना रहे है। दतिया वासियों को भी इंदौर की तर्ज पर अपने मन में स्वच्छता का भाव पैदा कर शहर को स्वच्छ बनाने में योगदान देना होगा।

उन्होंने कहा कि दतिया वासियों के प्रयासों का ही परिणाम है कि स्वच्छता के क्षेत्र में दतिया 250 रैकिंग के स्थान पर अब 145वें पायदन पर आ गया है। आने वाले समय में हमें स्वच्छता के क्षेत्र में दतिया को अग्रणी शहरों में लाना है।

कार्यक्रम को पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, विपिन गोस्वामी, प्रशांत ढेंगुला, योगेश सक्सेना, गिन्नी राजा परमार, जमुना प्रसाद साहू, विजय सचदेवा, मीनाक्षी कटारे, डा.परशुराम अहिरवार, कालीचरण कुशवाहा ने भी संबाेधित किया।

1 करोड़ 20 लाख की लगात से दो सीसी बनवाने की घोषणा

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने जन संवाद अपने के साथ आयोजित कार्यक्रम के तहत रविवार को दतिया नगर के गंजी के हनुमान मंदिर के पास लोगों की समस्याओं को पूरी गंभीरता से सुना और उनके आवेदनों के निराकरण के लिए उपस्थित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए।

गृहमंत्री ने इस दौरान 1 करोड़ 20 लाख की लागत की दो सीमेंट कांक्रीट रोड बनाने की भी घोषणा की। गृहमंत्री ने कहाकि क्षेत्रवासियों द्वारा की गई सीसी रोड की मांग आज पूरी हो गई है।

एक सीसी का निर्माण 80 लाख रुपये में जबकि दूसरी सीसी का निर्माण 40 लाख में किया जाएगा। उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी एके दुबे को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य होली तक पूर्ण कराया जाए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter