दतिया को भी मिलेगी महानगर जैसी पहचान : तीन आवासीय टावर बनकर तैयार, गृहमंत्री डा.मिश्रा ने लोकार्पण कर किया नामकरण

Datia news : दतिया। महानगरों की तरह अब दतिया में प्रवेश करते ही यहां बने तीन टावर आकर्षण पैदा करेंगे। साथ ही दतिया की गिनती भी आधुनिक शहरों में हो सकेगी। ग्वालियर हाइवे पर जीएनएम हास्टल के ठीक सामने 42 करोड़ की लागत के 168 पुलिस कर्मियों के आवासों के तीन टावर बनकर तैयार हो गए हैं। जिनका विधिवत लोकार्पण गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार शाम को किया।

सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ ही पुलिस आवास के रुप में बनी इस बहुमंजिला इमारत में जिम और पुस्तकालय का भी निर्माण किया गया है। इन तीनों टावरों का भी लोकार्पण के समय ही गृहमंत्री ने नामकरण भी कर दिया। उन्होंने कहाकि यह तीनों बहुमंजिला इमारत मां पीतांबरा, मां तारादेवी एवं मां रतनगढ़ के नाम से जानी जाएंगी।

लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कहाकि दतिया को सर्वश्रेष्ठ बनाने का उनका हमेशा से प्रयास रहा है। दतिया सम्पन्नता के मामले में भी प्रदेश के अन्य जिलों के साथ खड़ा हो गया है। गृहमंत्री ने कहाकि दतिया में 85 प्रतिशत पुलिस कर्मियों को आवास की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है।

शेष रहे 15 प्रतिशत पुलिस कर्मियों को आवास उपलब्ध कराएं जाएंगे। उन्होंने कहाकि शासन द्वारा प्रदाय आवास की सुविधा मिलने से हमारे पुलिसकर्मी अपनी सेवाएं और बेहतर तरीके से दे सकेंगे। ड्यूटी उपरांत घर पहुंचने पर उन्हें स्वच्छ, सुंदर और आरामदायक सुविधा भी मिलेगी।

बहुमंजिला इमारतों का हुआ नामकरण : डा.मिश्रा ने कहा कि जो तीन बहुमंजिला भवनों का निर्माण किया गया है, इनके नाम मां पीताम्बरा, मां रतनगढ़ एवं मां तारादेवी के नाम से जाए जाएंगे। उन्होंने कहाकि मंत्री के रूप में जिस विभाग की जिम्मेदारी उन्हें मिली उसमें बेहतर एवं सर्वश्रेष्ठ बनाने के उनके द्वारा प्रयास किए गए।

दतिया के सम्मान में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। हमेशा दतिया का एक जनप्रतिनिधि एवं सेवक होने के नाते दतिया का सिर वह ऊंचा रखेंगे। उन्होंने कहाकि दतिया का विकास करना ही उनके जीवन का मुख्य मकसद है।

144 आरक्षकों को मिलेगी आवास सुविधा : कार्यक्रम के आरंभ में पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने स्वागत भाषण देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना के तहत लगभग 42 करोड़ की लागत से 168 बहुतमंजिला आवास गृहों का निर्माण किया गया है। यह निर्माण कार्य मप्र पुलिस आवास एवं अद्योसंरचना विकास निगम द्वारा किया गया है।

इन आवासों में 24 अराजपत्रित एवं 144 आरक्षकों को बहुमंजिला आवास की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। बहुमंजिला इन आवास गृहों में एक ब्लाक सात मंजिल तथा दो ब्लाक 10 मंजिल का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही आवासीय परिसर में आवासगृहों के साथ ही एक पुस्तकालय एवं व्यायाम शाला का भी निर्माण किया गया है।

गृहमंत्री ने स्वयं किया अवलोकन : लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री डा.मिश्रा ने स्वयं इन बहुमंजिला इमारतों में घूमकर देखा। साथ ही इनके शिखर पर पहुंचकर आसपास के भव्य आकर्षक नजारे का भी आनंद उठाया। उन्होंने व्यवस्थाओं की सराहना भी की।

कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, मप्र पुलिस हाऊसिंग बोर्ड के कार्यपालन अधिकारी नरेश शर्मा, एसडीओपी दीपक नायक, प्रियंका मिश्रा सहित नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सैना, जिला पंचायत दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, पंकज शुक्ला आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter