दतिया के नवाचारों को मिली सराहना : जिले के दो सेवानिवृत्त कलेक्टरों ने सुशासन कार्यशाला में विकास के दिए टिप्स

Datia News : दतिया। दतिया जिले में नवाचारों से आम जनता में जिला प्रशासन की अच्छी छवि उभर कर सामने आई है। कुछ क्षेत्रों में अच्छे कार्य होने पर जिला देश एवं प्रदेश में प्रथम स्थान पर भी रहा है। यह बात कलेक्टर संजय कुमार ने शुक्रवार को न्यू कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित सुशासन कार्यशाला के दौरान कही। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में दतिया जिले में अपनी सेवाएं दे चुके सेवानिवृत्त कलेक्टर द्वय अशोक शिवहरे एवं अखिलेश अड़जरिया मौजूद रहे।

कार्यशाला में सर्वप्रथम मुख्य अतिथियों द्वारा पूर्व प्रधानंत्री अटल बिहारी वाजपेई की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यशाला में कलेक्टर संजय कुमार ने मुख्य अतिथियों को दतिया में चल रहे नवाचारों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हम जिला प्रशासन की ओर से जिले में विभिन्न गतिविधियों द्वारा गुड गर्वनेंस के तरह कार्य कर रहे है।

जिनमें बेटी की पेटी, अंतिम पांत, मेरा बच्चा अभियान, निदान केंद्र, गौरव दिवस, सुपर क्लीन संड़े, नशा मुक्त भारत एवं दतिया, जल संभवः, शक्ति मां, अरमानों के पंख, विद्योत्थान, जय किसान, जयदेव, सुगम एक्सप्रेस, कलेक्टर ट्राफी, कोरोना वारियर सम्मान आदि जैसे नवाचार प्रारंभ किए गए है। जिसके अच्छे परिणाम आ रहे हैं। कलेक्टर ने आगामी 2047 तक दतिया जिले में किस प्रकार से विकास हो सकता है इस पर भी विस्तार से बताया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद सेवानिवृत्त कलेक्टर अशोक शिवहरे ने अपने संबोधन में कहाकि दतिया पहले से काफी बदल चुका है। मैं चाहता हूं कि दतिया का और अधिक हर क्षेत्र में विकास हो।

उन्होंने कहाकि पर्यावरण क्षेत्र में एवं मंदिरों का भी जीर्णोद्धार होना चाहिए। जिससे दतिया पर्यटन के क्षेत्र में भी आगे रहे। वहीं सेवानिवृत्त कलेक्टर अखिलेश अड़जरिया ने कलेक्टर संजय कुमार की सराहना करते हुए कहा कि दतिया में ऐसा विकास हो कि लोग जिला प्रशासन को याद करें और आगे भी उस क्रम में जिला प्रशासन कार्य करता रहे।

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में एडीएम रूपेश उपाध्याय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दतिया कमलेश भार्गव, एसडीएम दतिया ऋषि कुमार सिंघई आदि सभी कार्यालय प्रमुख एवं कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter