माई की रथयात्रा को लेकर गृहमंत्री का दिखा समर्पण भाव : खुद प्रचार वाहन चलाकर शहर में किया भ्रमण, जिसने देखा उसने सराहा

Datia News : दतिया। रविवार को गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा का अलग अंदाज एक बार फिर नजर आया। जब गृहमंत्री डा.मिश्रा खुद मां पीतांबरा की रथयात्रा के 24 अप्रैल को होने वाले आयोजन के लिए स्वयं प्रचार रथ चलाकर शहर में निकले। उन्हें प्रचार वाहन चलाते देख शहर वासी भी उनकी सादगी का अभिवादन किए बिना नहीं रह सके। वाहन में उनके साथ कलेक्टर संजय कुमार भी थे।

दरअसल मां पीतांबरा के प्राकट्योत्सव एवं दतिया गौरव दिवस 24 अप्रैल को मनाए जाने को लेकर प्रचार प्रसार के लिए गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को दतिया प्रवास के दौरान प्रचार-रथ को झंडी दिखाकर रवाना करने वाले थे। लेकिन इसी दौरान उन्होंने स्वयं ही इस प्रचार वाहन को चलाकर उसका शुभारंभ किया।

इस दौरान गृहमंत्री डा.मिश्रा ने वाहन की खुद स्टेयरिंग संभाली और अपने साथ कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा को लेकर नगर की ओर निकल पड़े। गृहमंत्री ने स्टेडियम से किला चौक तक प्रचार रथ को स्वयं चलाकर माई की रथयात्रा का नगर में प्रचार किया। गृहमंत्री को वाहन चलाते देख शहरवासियों व दुकानदारों ने उनका अभिवादन भी किया। साथ ही माई की रथयात्रा को लेकर उनके समर्पण भाव की सराहना की।

स्टेडियम दिखाए बल्लेबाजी में हाथ : इससे पहले रविवार को स्टेडियम ग्राउंड पहुंचकर गृहमंत्री डा.मिश्रा ने दतिया प्रीमियर लीग (विभागीय) क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। इस दौरान गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने खुद बल्लेबाजी कर टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। गृहमंत्री ने सभी विभागों की टीमों से परिचय भी प्राप्त किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कहाकि दतिया में यह एक अच्छी शुरुआत है कि सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी मिलकर क्रिकेट मैच खेलेंगे। यह अपने आप में अनोखा तरीका है इससे सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में आपसी संबंध बनेंगे, जिससे शासकीय कार्य शीघ्रता से होंगे और अधिकारियों, कर्मचारियों में जो नीरसता अथवा कार्य क्षमता कम हो जाती है उसमें स्फूर्ति पैदा होगी।

कार्यक्रम में गृहमंत्री डा.मिश्रा को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दतिया कमलेश भार्गव, एसडीएम दतिया ऋषि कुमार सिंघई, नपाध्यक्ष प्रतिनितिध प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सैना, जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी आदि मौजूद रहे। क्रिकेट टूर्नामेंट दो अप्रैल से प्रारंभ होकर नौ अप्रैल तक चलेगा। इस प्रतियोगिता में 16 विभागों की टीम गठित की गई है।

दो करोड़ 90 लाख के निर्माण कार्यो की दी सौगात : गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को ग्राम रेड़ा पहुंचकर ग्राम के शासकीय माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में ग्रामीणों को राज्य आपदा मोचन निधि के अंतर्गत दो करोड़ 90 लाख की लागत से नवनिर्मित होने वाले आरसी बाक्स कलकर्ट एवं रिटर्निग वाल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर सौगात दी।

कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री ने कहाकि यह कार्य अतिशीघ्र पूरा होगा। उन्होंने ठेकेदार को बुलाकर स्पष्ट निर्देश दिए कि यह कार्य अतिशीघ्र वर्षा ऋतु आने के पूर्व होना चाहिए। ताकि ग्रामीणों को वर्षा ऋतु में परेशानी न हो।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter