deep sidhu biography in hindi,deep sidhu wife ,deep sidhu accident,deep sidhu wikipedia in hindi,deep sidhu death
deep sidhu biography in hindi,deep sidhu wife ,deep sidhu accident,deep sidhu wikipedia in hindi,deep sidhu death,deep sidhu song

deep sidhu biography in hindi

दीप सिद्धू (जन्म: 02 अप्रैल, 1984) हिन्दी फ़िल्मों के एक भारतीय अभिनेता हैं। वह पंजाबी में भी सक्रिय है। दीप सिद्धू ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फ़िल्म रमता जोगी से की थी जिसके निर्माता जाने माने अभिनेता एवं निर्माता धर्मेन्द्र थे

करियर

दीप सिद्धू किंगफ़िशर मॉडल हंट के विजेता रहे और तब उन्होंने ग्रासिम मिस्टर इंडिया में भाग लिया और ग्रासिम मिस्टर पर्सनालिटी और ग्रासिम मिस्टर टैलेंटेड बन बन गए.

दीप सिधु ने मुम्बई में हेमंत त्रिवेदी और रोहित गाँधी जैसे डिज़ाइनर्स के लिए रैंप वाक भी की है। (deep sidhu biography in hindi)

deep sidhu wikipedia in hindi

किसी न किसी तरह वह मॉडलिंग वर्ल्ड से न जुड़ सके और उन्होंने लॉ अदने के बाद एक वकील के रूप में प्रैक्टिस शुरू कर दी। .[6] प्रथम बार में ही उन्होंने सहारा इंडिया परिवार के लिए कानूनी सलाहकार के रूम में कार्य किया।

पंजाब के प्रमुख लोक गायक और अभिनेता दीप सिद्धू ने बहुत कम समय में पंजाबी फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाई थी। पंजाब के मुक्तसर जिले में अप्रैल 1984 में जन्मे दीप सिद्धू का परिवार कुछ समय बाद ही गांव को छोड़ गया था।

deep sidhu wikipedia in hindi

दीप सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत माडलिंग से की थी। उन्होंने ग्रासिम मिस्टर इंडिया में हिस्सा लिया और ग्रासिम मिस्टर पर्सनैलिटी और ग्रासिम मिस्टर टैलेंटेड बन गए। सिद्धू ने हेमंत त्रिवेदी, रोहित गांधी और अन्य जैसे डिजाइनरों के लिए मुंबई में रैंप वॉक किया था।

वह किंगफिशर माडल हंट के विजेता रहे। इसी बीच दीप सिद्धू ने पुणे से वकालत की डिग्री ली थी। कानून की पढ़ाई के बाद दीप सिद्धू ने एक वकील के रूप में अभ्यास करना शुरू कर दिया। (deep sidhu biography in hindi)

deep sidhu wikipedia in hindi

सिद्धू का जन्म 1984 में पंजाब के मुक्तसर में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. सिद्धू किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता बने और फिर उन्होंने ग्रासिम मिस्टर इंडिया में हिस्सा लिया और ग्रासिम मिस्टर पर्सनैलिटी और ग्रासिम मिस्टर टैलेंटेड बन गए।

सिद्धू ने हेमंत त्रिवेदी, रोहित गांधी और अन्य जैसे डिजाइनरों के लिए मुंबई में रैंप वॉक किया है। किसी तरह वह मॉडलिंग की दुनिया से नहीं जुड़ पाए इसलिए उन्होंने कानून की पढ़ाई के बाद से एक वकील के रूप में अभ्यास करना शुरू कर दिया।

deep sidhu wikipedia in hindi

उनका पहला प्लेसमेंट सहारा इंडिया परिवार में कानूनी सलाहकार के रूप में था। फिर उन्होंने हैमंड्स नामक ब्रिटिश लॉ फर्म के साथ काम किया। उन्होंने डिज्नी, सोनी पिक्चर्स और अन्य हॉलीवुड स्टूडियो का प्रबंधन किया।

फिर वह साढ़े तीन साल के लिए बालाजी टेलीफिल्म्स के कानूनी प्रमुख बने। वहीं एकता कपूर ने उन्हें अभिनय करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने शुरू नहीं किया। (deep sidhu biography in hindi)

deep sidhu accident

दीप सिद्धू की अचानक आकस्मिक मौत से लोगो को काफी दुख हुआ है। उनकी मौत की खबर जैसे ही सोशल मीडिया में शेयर हुई तो उनके फैंस को काफी दुख हुआ। जिसके बाद उनके फैंस ने उनकी फोटो को सोशल मीडिया में शेयर करते हुए, उनकी आत्मा की शांति की है।

दीप सिद्धू का पहला प्लेसमेंट सहारा इंडिया परिवार में कानूनी सलाहकार के रूप में था। फिर उन्होंने हैमंड्स नामक ब्रिटिश लॉ फर्म के साथ काम किया। उन्होंने डिज्नी,

deep sidhu accident

सोनी पिक्चर्स और अन्य हॉलीवुड स्टूडियो के लिए भी काम किया। बालाजी टेलीफिल्म्स में साढ़े तीन साल तक कानूनी प्रमुख बने। उन्होंने निर्देशक संजय लीला भंसाली और विजया प्रोडक्शन हाउस के लिए भी काम किया था। (deep sidhu biography in hindi)

हादसे की सूचना मिलने के बाद सोनीपत पुलिस मौके पर पहुंची. सोनीपत के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. सोनीपत खरखोदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत यह हादसा हुआ. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल सोनीपत भेजवाया है.(deep sidhu death)

deep sidhu accident

लाल किला हिंसा में पुलिस ने कुल 17 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी, जिसमें दीप सिद्धू मुख्य आरोपी थे. उन पर लाल किले पर भीड़ को उकसाने और लाल किले पर तिरंगा हटाकर निशान साहिब फहराने का आरोप था. (deep sidhu death)

उनके खिलाफ 26 जनवरी 2021 को कोतवाली थाने में यूएपीए और कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था. (deep sidhu biography in hindi)

उस समय सिद्धू की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था. फरवरी 2021 में दीप को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद अप्रैल 2021 में उन्हें कोर्ट ने ज़मानत दे दी थी.

रीना राय को दूसरे अस्पताल ले गए परिजन

हादसे में चोटिल उनकी मंगेतर रीना राय को परिचित किसी अन्य अस्पताल ले गए हैं। 26 जनवरी 2021 को दिल्ली में लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने के बाद सुर्खियों में आए पंजाब के बठिंडा स्थित नेहरू
कॉलोनी निवासी पंजाबी कलाकार संदीप उर्फ दीप सिद्धू की मंगलवार रात केएमपी पर हादसे में मौत हो गई थी। (deep sidhu death)

वह अपनी अमेरिका निवासी मंगेतर रीना राय के साथ मंगलवार रात स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार होकर दिल्ली से पंजाब जा रहे थे। केएमपी पर पिपली टोल प्लाजा के नजदीक उनकी गाड़ी आगे चल रहे ट्राले से टकरा गई थी।

जिसमें दीप सिद्धू की मौत हो गई। पुलिस टीम ने बुधवार सुबह उनके शव का तीन डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया। (deep sidhu biography in hindi)

Also Read : gangubai kathiawadi biography in hindi 

deep sidhu wife

– Not Know

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close