दतिया में शताब्दी, गतिमान एक्सप्रेस रोके जाने की मांग : सांसद संध्या राय ने रेलवे बोर्ड अध्यक्ष को सौंपा मांग पत्र

Datia news : दतिया। दतिया रेल्वे स्टेशन पर शताब्दी, गतिमान एक्सप्रेस सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के स्टापेज की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। इसे लेकर जनप्रतिनिधि भी सक्रिय हो गए हैं। इसी क्रम में दतिया-भिंड की सांसद संध्या राय ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को दतिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के स्टापेज की मांग को लेकर पत्र सौंपा है। वहीं सांसद ने बसई रेलवे स्टेशन पर भी कोरोना काल में बंद की गई पठानकोट एक्सप्रेस सहित अन्य गाड़ियो को पुन: शुरू किए जाने की भी मांग रखी है।

दतिया स्थित मां पीतांबरा एवं रतनगढ़ माता मंदिर पर देशभर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। जिसे देखते हुए दतिया रेलवे स्टेशन पर ज्यादा ट्रेनों को स्टापेज दिए जाने की मांग को लेकर सांसद संध्या राय ने गत दिवस रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अनिल कुमार लाहोटी से मिलकर उन्हें मांग पत्र सौंपा।

सांसद द्वारा सौंपे गए मांग पत्र में शताब्दी एक्सप्रेस (12001), गतिमान एक्सप्रेस(12049), पातालकोट(14623), समता एक्सप्रेस(12807), मंगला एक्सप्रेस (12618) जैसी प्रमुख महत्वपूर्ण ट्रेनों का स्टापेज दतिया में कराने की मांग की गई। साथ ही दतिया रेलवे स्टेशन मुख्यालय से बसई रेलवे स्टेशन 70 किमी की दूरी पर है, जिससे यात्रियों को आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

यहां कोरोना काल के कारण कुछ ट्रेनों का ठहराव बसई रेलवे स्टेशन पर रोका गया था, उन्हें फिर चालू किए जाने के साथ ही बसई से पिछोर मार्ग पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की भी मांग रखी गई।

रथयात्रा के लिए भी स्टापेज की मांग : वहीं आगामी 23 एवं 24 अप्रैल को पीताम्बरा माई के प्राकट्योत्सव पर निकलने वाली रथयात्रा में देश के कोने कोने से लाखों श्रद्धालुओं का आना जाना रहेगा।

इन दो दिवसों में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए दतिया स्टेशन से गुजरने वाली अधिकांश ट्रेनों का स्टापेज देने की भी मांग सांसद संध्या राय ने रेल्वे बोर्ड अध्यक्ष के समक्ष रखी।

जिस पर समुचित कार्रवाई का उन्होंने आश्वासन दिया है। कुछ दिन पूर्व पीतांबरा माई रथयात्रा समिति ने भी दतिया में निरीक्षण करने आए डीआरएम झांसी आशुतोष को भी इस संबंध में एक मांग पत्र सौंपा था।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter