उप्र में डेंगू का कहर : ब्रज में छह और की मौत , सफाई में मिली लापरवाही, पांच पर कार्रवाई

आगरा : ब्रज में डेंगू के डंक का खौफ बरकरार है। फीरोजाबाद में शनिवार को बालिका सहित तीन की मौत हो गई जबकि हाथरस के युवक ने आगरा के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। मैनपुरी में एक महिला की मौत हो गई। एटा में भी एक रोगी की मृत्यु हुई है।

दिल्ली से शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर आई नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) की टीम एक दिन और फीरोजाबाद में रुकेगी। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने सफाई में लापरवाही मिलने पर दो अधिकारी व तीन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

फीरोजाबाद में बीमारी काबू में नहीं आ पा रही है। शनिवार को तीन मौतों के साथ ही बुखार से मरने वालों की संख्या 75 पहुंच गई। चौबीस घंटे के दौरान 154 मरीजों को सौ शैया अस्पताल में भर्ती किया गया।

यहां 97 मरीजों की जांच में 24 में डेंगू की पुष्टि हुई। अच्छी खबर ये रही कि 70 बच्चों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। शनिवार को प्रमुख सचिव ने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया।

अधिकारियों संग बैठक की। इधर, हाथरस में 11वीं के छात्र ने आगरा में निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। मैनपुरी के घिरोर क्षेत्र में बुखार से पीड़ित महिला की मौत हो गई।

डेंगू के मरीज निरंतर बढ़ रहे हैं। आगरा में पांच मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई जबकि मथुरा में छह नए मरीज मिले हैं। एटा में डेंगू ने दस्तक देते हुए दो मरीजों पर अपना शिकंजा कस दिया है। 

सफाई और फोगिंग न कराने पर तीन निलंबित फीरोजाबाद सदर ब्लाक की ग्राम पंचायत मटसेना में सफाई और फोगिंग न कराने पर सीडीओ चर्चित गौड़ ने एडीओ पंचायत राकेश बाबू,

पंचायत सचिव दीपक यादव और लेखपाल महेश को निलंबित कर दिया। उपायुक्त मनरेगा अजय कुमार और एबीएसए विजय सिंह का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close