मुख्यमंत्री शिवराजसिंह के कार्यकाल में प्रदेश में बढ़ा विकास, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल ने गिनाई दो वर्ष की उपलब्धियां

Datia News : दतिया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार के चौथे कार्यकाल के दो वर्ष पूर्ण होने पर शुक्रवार को दतिया में पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहाकि 15 महीने की कांग्रेस की सरकार में जहां विकास ठहर सा गया था।

उसे शिवराज सिंह चौहान ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में फिर से नई गति और ऊर्जा प्रदान की। इस दौरान कोरोना काल भी आया। लेकिन उस दौरान भी भाजपा सरकार ने प्रदेश में विकास को रुकने नहीं दिया और किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की रिकॉर्ड स्तर पर खरीदी की।

इसके अलावा स्वच्छता में इंदौर पांचवी बार अग्रणी रहा, 2.66 करोड़ आयुष्मान कार्ड बनाने में, राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने में, 23 लाख खाते खोलकर सुकन्या समृद्धि योजना में, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के क्रियान्वयन में, मनरेगा से रोजगार दिलाने में शिवराज सरकार ने मप्र को देश में पहला स्थान दिलाने का काम किया।

इसके अलावा जल जीवन मिशन में प्रदेश दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने 88 लाख उपभोक्ताओं का 6 हजार 400 करोड़ रुपये का बिजल बिल माफ किया। सरकारी कर्मचारियों को आगामी एक अप्रैल से 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलना प्रारंभ हो जाएगा।

उन्होंने कहाकि मप्र के बजट इतिहास में पहली बार चाइल्ड बजट पेश करते हुए बालक-बालिकाओं के कल्याण के लिए 57 हजार 803 करोड़ रुपये का प्रावधान सरकार ने किया। इसके साथ ही मप्र को ऐसा पहला राज्य बनाया जहां मासूम बच्चियों से बलात्कार करने वालों को फांसी का प्रावधान है।

किसी महिला को जबरन डराकर, बहला-फुसलाकर, झूठ बोलकर, धोखा देकर धर्म परिवर्तन कराने के विरुद्ध धर्म स्वातंत्र्य विधेयक लागू करा गया।

वहीं विश्राम गृह भांडेर पर क्षेत्रीय विधायक रक्षा संतराम सिरोनिया ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उसके दो वर्ष में कई विकास कार्य होने की बात कही।

उन्होंने कहाकि प्रदेश में 44 हजार 605 करोड़ लागत की केन-बेतवा लिंक परियोजना पीएम किसान सम्मान निधि एवं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के माध्यम से किसानों को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपये की सहायता, संबल योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, सिमी के नेटवर्क को तोड़ना, नक्सल प्रभाव और डाकुओं का प्रभाव व दबदबा तथा गुंडागर्दी का माहौल खत्म करना, भूमाफिया के विरुद्ध कार्रवाई जैसी उपलब्धियां शिवराज सरकार की देन हैं।

इस अवसर पर भाजपा जिला मंत्री हरिओम त्रिपाठी, नारायण सिंह धाकड़ रामनेर, महादेवी तिवारी, भाजपा मंडल मीडिया प्रभारी भुवनेश पाराशर, आदि उपस्थित रहे।

इंदरगढ़ में भाजपा कार्यालय पर जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया ने शिवराज सरकार के कार्यकाल की उपलिब्धयों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर इंदरगढ़ मंडल अध्यक्ष रामलखन सिंह गुर्जर, किसान मोर्चा अध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव, रामस्वरूप मंडलिया, हेमा कुशवाह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter