आरती की तैयारी कर रहे थे श्रद्धालु तभी टूटकर गिरा टेंट : अचानक हुए हादसे में चार लोग जख्मी, तेज आंधी के कारण हुई घटना

Datia news : दतिया। गोंदन क्षेत्र के ग्राम अहरौनी में चल रहे विष्णु महायज्ञ के दौरान अचानक चली तेज आंधी के कारण वहां लगा वाटर प्रुफ टेंट टूटकर नीचे आ गिरा। जिस समय यह हादसा हुआ तब महायज्ञ में पूर्णाहूति के बाद आरती की तैयारी चल रही थी। जिसके कारण दूसरे पंडाल में लोग मौजूद थे।

जो पंडाल गिरा उसके नीचे कुछ लोग परिवार के साथ बैठे हुए थे। इसी दौरान पंडाल टूटकर उन पर आ गिरा। पंडाल के नीचे दबे लोगों को वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने किसी तरह बाहर निकाल लिया।

इस हादसे में बालक कृष्णा परिहार पुत्र पातीराम परिहार निवासी मुरैरा टेंट की रॉड पेट में घुस जाने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे तत्काल निजी वाहन से ग्वालियर के बिरला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया। घटना में बालक का अधिक खून बह जाने के कारण उसके साथ कुछ लोग भी अस्पताल पहुंचे। जिन्होंने उसे रक्तदान भी किया।

जानकारी के अनुसार तेज आंधी के चलते शनिवार सुबह 11.30 बजे ग्राम अहरौनी स्थित शाहपुरा हनुमान मंदिर पर आयोजित विष्णु महायज्ञ के दौरान लगा वाटर प्रुफ टेंट अचानक उखड़ गया।

जिसके कारण धार्मिक आयोजन में मौजूद लोग उसके नीचे दबकर रह गए। इस हादसे के बाद वहां मौजूद लोगों ने आनन फानन में सभी श्रद्धालुओं को टेंट से बाहर निकाला।

शनिवार को जिस समय टेंट टूटकर गिरने का हादसा हुआ, उस समय वहां सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुजन मौजूद थे। अहरौनी में विष्णु महायज्ञ का आयोजन विशाल स्तर पर किया जा रहा है। जिसमें आसपास के क्षेत्र के लोग काफी संख्या में पहुंच रहे हैं। घटनास्थल के पास में ही हर रोज होने वाला भंडारा भी चल रहा था। गनीमत यह रही कि वहां मौजूद लोग सुरक्षित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter