सेवढ़ा उपजेल में मनमानी करने वाली सहायक अधीक्षक काे डीजी ने हटाया : जांच दल ने सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले

Datia News : दतिया। सेवढ़ा उपजेल की सहायक अधीक्षक पर अपने पति के साथ मिलकर वहां बंद कैदियों व प्रहरियों के साथ मनमानी करने व अवैध वसूली किए जाने के आरोप हाल ही में उपजेल के स्टाफ द्वारा डीजी को भेजे शिकायत पत्र में लगाए गए थे। इस शिकायत के बाद जेल प्रशासन अलर्ट हुआ और सहायक अधीक्षक को वहां से हटाने के आदेश जारी कर दिए गए।

जानकारी के मुताबिक सेवढ़ा उपजेल की विवादित सहायक जेल अधीक्षक मंजू कुजूर को डीजी जेल ने वहां से हटाकर प्रशासकीय आधार पर तत्काल प्रभाव से अस्थाई रूप से केंद्रीय जेल ग्वालियर में तैनात कर दिया है।

शिकायत में सहायक जेल अधीक्षक के पति जमील के बेरोकटोक जेल बैरकों में घूमने और वहां बंद कैदियों से अवैध वसूली करने का उल्लेख किया गया था। इसी मामले को लेकर सेवढ़ा उपजेल के करीब एक दर्जन प्रहरियों ने डीजी जेल को भी शिकायत की गई थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए डीजी ने सेवढ़ा उपजेल की सहायक अधीक्षक को वहां से हटाने के आदेश जारी कर दिए।

एसडीएम ने पहुंचकर की जांच शुरू : एसडीएम सेवढ़ा अनुराग निंगवाल ने शुक्रवार सुबह सबजेल पहुंचकर जांच प्रारंभ की। एसडीएम द्वारा निर्धारित दल सुबह दस बजे से शाम 6 बजे तक जांच करता रहा। जबकि स्वयं एसडीएम निंगवाल दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक जेल में मौजूद रहे।

एसडीएम निंगवाल के साथ तहसीलदार सुनील वर्मा ने सभी शिकायत कर्ताओं के कथन लिए। इस मामले में जेलर के मोबाइल नंबर 7879860613 पर संपर्क साधा गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

एसडीएम निंगवाल ने कहाकि जांच जारी है। शिकायत की पुष्टि करती कुछ आपत्तिजनक सामग्री मिली है। विस्तृत रिपोर्ट जांच पूरी होने के बाद दी जाएगी। जांच अवधि में सहायक जेल अधीक्षक मंजू कुजूर को जेल परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस दौरान सीसीटीवी कैमरों की जांच भी की गई।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter