पड़ौसी राज्य से चोरी छिपे आ रहा डीजल पुलिस ने पकड़ा : वाहन सहित आधा दर्जन भरे ड्रम किए जप्त, मामला दर्ज

Datia news : दतिया। पड़ौसी राज्य उप्र के जिले झांसी से ढोकर लाए जा रहे डीजल से भरे आधा दर्जन ड्रमों को जिगना पुलिस ने शनिवार को पकड़ लिया। गौरतलब है कि उप्र में दाम कम होने के कारण वर्तमान में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोग बड़ी केन और ड्रमों में चोरी छिपे डीजल पेट्रोल लेकर हर रोज आते हैं।

यही कारण है कि सीमावर्ती क्षेत्रों के पेट्रोल पंपों पर ताला डल गया है। शनिवार को भी एक पिकअप वाहन में लादकर डीजल से भरे ड्रम अवैध रूप से लाए जा रहे थे। जो पुलिस ने जप्त कर लिए। इस मामले में जिगना पुलिस ने वाहन चालक के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

अधीक्षक प्रदीप शर्मा के निर्देश पर जिले में अवैध गतिविधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना प्रभारी जिगना भास्कर शर्मा को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी एक बुलेरो पिकअप वाहन में अवैध रूप से डीजल से भरे ड्रम विक्रय करने के लिए झांसी तरफ से लाए जा रहे हैं।

उक्त सूचना पर पुलिस ने कटीली तिराहा पर बुलेरो पिकअप वाहन क्रमांक एमपी07 जीए 5083 रोककर चैक किया तो उसके अंदर छह नीले ड्रम डीजल से भरे हुए बरामद हुए।

उक्त ड्रमों में कुल 1200 लीटर डीजल कीमत करीब एक लाख 20 हजार का होना पाया गया। पुलिस ने डीजल से भरे ड्रम समेत वाहन को जप्त कर लिया।

पुलिस को पूछतांछ में वाहन चालकने अपना नाम अजमेर सिंह पुत्र सीताराम बघेल निवासी दिदावली थाना करैरा बताया। वाहन चालक के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter