भारत निर्वाचन आयोग ने दिव्यांग मतदाताओं के लिए लांच किया पीडब्ल्यूडी एप 2.0 : दिव्यांग पीडब्ल्यूडी आईकॉन हुए शामिल

भोपाल : चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं की सक्रियता बढ़ाने के उद्देश्य से 4 नवंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा राष्ट्रीय पीडब्ल्यूडी आईकॉन संवाद सम्मेलन किया गया। इसमें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन की उपस्थिति में प्रदेश के 5 पीडब्ल्यूडी आईकॉन निर्वाचन सदन मध्यप्रदेश से वर्चुअल शामिल हुए।

कार्यक्रम का आयोजन भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नई दिल्ली से किया गया। दिव्यांग मतदाताओं के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पीडब्ल्यूडी एप 2.0 लांच किया गया। दिव्यांग मतदाताओं के लिए लघु फिल्म भी प्रदर्शित की गई।

कार्यक्रम में देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त  राजीव कुमार और निर्वाचन आयुक्त  अनूपचंद्र पांडेय ने दिव्यांग मतदाताओं को संबोधित किया। उन्होंने मतदान के दौरान सुविधाओं के विस्तार को लेकर संवाद किया। मुख्य निर्वाचन आयुक्त  कुमार ने कहा कि ईसीआई का उद्देश्य समावेशी और सुगम चुनाव करवाना है। देश के निर्वाचन आयुक्त पांडेय ने कहा कि दिव्यांग कमज़ोर नहीं हैं, वे सशक्त और सक्षम हैं।

प्रदेश से ये आईकॉन हुए शामिल : प्रदेश से 5 जिलों के आईकॉन शामिल हुए, जो  देशना जैन इंदौर, अंकित सक्सेना रायसेन,  जगदीश चिढ़ार विदिशा,  शैलेंद्र सिंह सोलंकी राजगढ़ और आगर-मालवा से संजीव कुमार पाटिल और भोपाल की आरूषी संस्था के संचालक  अनिल मुद्गल और सरोजनी नायडू कन्या महाविद्यालय भोपाल के प्रोफेसर रोहित त्रिवेदी हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter