बड़ी खबर : डीएम ने दारुल उलूम देवबंद की वेबसाइट पर लगाया 10 दिन का बैन, ये है बड़ी वजह

सहारनपुर : उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देवबंद स्थित इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारूल उलूम की आधिकारिक वेबसाइट पर सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने रोक लगा दी है। पिछले कई दिनों से गोद लिये बच्चे को लेकर दिये गये फतवे को देखते हुए एक व्यक्ति ने राष्टीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) मे शिकायत दर्ज कराई थी,

जिस पर आयोग ने सहारनपुर के जिलाधिकारी को इस मामले मे जांच करने के आदेश जारी किये थे। मामले पर संज्ञान लेते हुए सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जांच पूरी होने तक दारूल उलूम देवबंद की वेबसाइट पर रोक लगाने के निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि दारूल उलूम की वेबसाइट पर बच्चों को गोद लेने, गोद लिये बच्चे को संपत्ति में कानूनी अधिकार संबंधी फतवे हैं। इसे लेकर एनसीपीसीआर ने सहारनपुर के जिलाधिकारी को नोटिस देकर जांच करने के आदेश दिये हैं।

इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम से जारी होने वाले कई फतवों को विवादास्पद बताते हुए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई थी। आयोग ने इसका संज्ञान लेते हुए शासन-प्रशासन को नोटिस जारी किया था।

वहीं सोमवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए विवादित फतवों की जांच होने तक वेबसाइट पर रोक लगा दी है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने रोक लगाए जाने की पुष्टि की है। इस संबंध में दारुल उलूम प्रबंधतंत्र ने प्रशासन को एक सूची भी उपलब्ध कराई है। जिसमें वेबसाइट से हटाए गए फतवों के लिंक दिए गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter