कलाकारों के साथ फोटो खिंचवाने के लिए मंच की गरिमा न तोड़ें : गृहमंत्री ने पदाधिकारियों को दी समझाइश, शुक्रवार से फाग महोत्सव की होगी धूम

Datia News : दतिया। फाग महोत्सव के दौरान समितियों के पदाधिकारीगण आमंत्रित कलाकारों के साथ फोटो खिंचाने की जल्दी में मंच की मर्यादा न भंग करें। कई बार देखा गया है कि पदाधिकारी कार्यकर्ता फोटो के लिए मंच पर भीड़ बढ़ा देते हैं। ऐसे में अलग से फोटो सेशन की व्यवस्था करें ताकि मंच की गरिमा बनी रहे।

यह खास समझाइश गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार शाम फाग महोत्सव के दौरान की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के दौरान मौजूद समितियों के पदाधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच दी।

इस दौरान कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव सहित फाग महोत्सव के लिए गठित विभिन्न समितियों के पदाधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

इस मौके पर गृहमंत्री ने सभी मौजूद समिति अध्यक्षों व पदाधिकारियों का हाथ उठवाकर परिचय भी अधिकारियों से कराया। उन्होंने कहाकि सांस्कृतिक आयोजन में सभी के लिए पर्याप्त व्यवस्था हो, इसका खास ख्याल रखा जाए। इस संबंध में कलेक्टर व एसपी से भी आवश्यक प्रबंध के लिए कहा गया।

शुक्रवार से सजेगी रंगारंग कार्यक्रमों की शाम : 10 मार्च से शुरू हो रहे तीन दिवसीय दतिया फाग महोत्सव में प्रसिद्ध कलाकार अपनी रंगारंग प्रस्तुतियां देंगे। फाग महोत्सव के पहले दिन 10 मार्च को पूर्णिमा चतुर्वेदी भोपाल का फाग गायन और प्रसिद्ध फिल्मी गायक अंकित तिवारी एवं ग्रुप की प्रस्तुति होगी।

11 मार्च को प्रीति तिवारी भोपाल की नृत्य नाटिका के साथ ही फिल्मी गायिका ममता शर्मा ग्रुप मुंबई वालीवुड नाइट का आयोजन होगा। फाग महोत्सव के दौरान हर रोज पांच स्थानीय कवियों, कलाकारों एवं वरिष्ठ जनों का भी सम्मान किया जाएगा।

तीन दिवसीय फाग महोत्सव के दौरान फाग गायन, होली नृत्य, अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन आदि कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter