डाक्टरों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध प्रदर्शन : अब दो घंटे तक ओपीडी करेंगे ठप, मरीजों को उठानी पड़ेगी परेशानी

Datia news : दतिया। डाक्टर्स के आंदोलन ने जोर पकड़ लिया है। जिसके बाद सभी डाक्टर लामबंद हो गए हैं। चिकित्सक महासंघ के आह्वान पर सरकार की वादाखिलाफी के विरुद्ध एक मई को शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं संबद्ध चिकित्सालय दतिया के सभी चिकित्सकों ने अपनी मांगों के समर्थन में काली पट्टी बांधकर कार्य किया।

इसी क्रम में दो मई को सुबह 11 बजे से एक बजे तक करीब दो घंटे के लिए सभी चिकित्सकीय कार्य बंद कर डाक्टर सांकेतिक कार्यबंदी करेंगे। आंदोलन के तहत तीन मई से पूर्णकालिक रूप से सभी चिकित्सकीय व प्रशासनिक कार्य बंद कर दिए जाएंगे।

इस मामले में आंदोलनरत चिकित्सकों का कहना है कि प्रदेश के सभी विभागों में कार्यरत चिकित्सकों के लिए समयबद्ध पदोन्नति एवं मुख्यमंत्री द्वारा गठित की गई हाईपावर कमेटी द्वारा 31 मार्च 2023 को हस्ताक्षरित सहमति पत्र लागू न किए जाने से चिकित्सकों में भारी रोष है।

डायनेमिक एसक्यूएल करियर प्रोग्रेशन के चलते हर 4 साल में सरकारी डॉक्टरों का प्रमोशन किया जाता है। लेकिन मध्यप्रदेश के डॉक्टरों को इस योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। जिस वजह से वह लगातार मांग कर रहे हैं। डॉक्टरों की मांग है कि मध्यप्रदेश में भी डीएसीपी लागू की जाना चाहिए ताकि उन्हें भी प्रमोशन मिलना शुरू हो सके।

दो माह पहले मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आश्वासन भी प्रशासनिक अधिकारियों की ज़िद के कारण पूरे नहीं हो पा रहे हैं। विशेष रूप से यह आंदोलन उच्च अधिकारियों द्वारा 31 मार्च 2023 को सर्व सम्मति से हस्ताक्षरित पत्र से पीछे हटने एवं वादा खिलाफी करने के विरुद्ध किया जा रहा है। चिकित्सक महासंघ के नेतृत्व में राज्य के सभी चिकित्सक एकजुट होकर शासन से लंबित मांगों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं।

"

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close