डॉ. हेमंत जैन बने यूरोपियन सोसाइटी ऑफ हाइपरटेंसन के सदस्य, उच्च स्तरीय कार्य के लिए सोसायटी ने दिया सम्मान

Datia News : दतिया । मेडीसिन स्पेशलिस्ट एवं चिकित्सा महाविद्यालय दतिया के सहायक प्राध्यापक डॉ. हेमंत जैन को हाइपरटेंसन के क्षेत्र में लगभग 10 वर्षो से किए जा रहे उच्च-स्तरीय कार्य के लिए विश्व की सर्वश्रेष्ठ संस्था यूरोपियन सोसाइटी ऑफ हायपरटेंसन का सदस्य बनाया गया है। डॉ. हेमंत जैन दतिया के मेडिकल कॉलेज में सहायक प्राध्यापक हैं और हायपरटेंसन, डायबिटीज और हार्ट विशेषज्ञ है।

अभी हाल में कोरोना काल में भी डॉ. हेमंत जैन ने दिन रात कोविड मरीजों का सफल उपचार कर दतिया के चिकित्सा क्षेत्र में खास जगह बनाई थी। डॉ. हेमंत जैन दतिया ज़िले के प्रसिद्ध विशेषज्ञ चिकित्सक के रूप में अपनी पहचान रखते हैं।

डॉ. हेमंत जैन को हाल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भी पीड़ितों के उपचार के लिए विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इस दौरान भी उन्होंने चिकित्सा टीम के साथ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर वहां मरीजों का उपचार किया।

डॉ.जैन को डायबिटीज रोग के उपचार में भी विशेषज्ञता प्राप्त है। इसके लिए भी वह कई चिकित्सा क्षेत्र की संस्थाओं द्वारा सम्मानित किए जा चुके हैं। डॉ. जैन को यूरोपियन सोसाइटी ऑफ हायपरटेंसन का सदस्य बनाए जाने पर शहर के गणमान्य जन एवं चिकित्सकों ने हर्ष व्यक्त किया है। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close