अपने गृहग्राम सुमावली का गौरव बने डाॅ.हेमंत जैन, गांव का नाम रोशन करने पर पंचायत ने दिया अभूतपूर्व सम्मान

Datia News : दतिया । अपने गृहग्राम का गौरव बनना किसी सम्मान से कम नहीं होता। हर किसी का सपना होता है कि वह अपने जीवन में कुछ ऐसा करे कि उनके घर, गांव, जिले का नाम रोशन हो। इन प्रयासों में मेडिकल कॉलेज दतिया के मेडिसिन विभाग के सहायक प्राध्यापक एवं सहायक अधीक्षक डॉ.हेमंत कुमार जैन काफी सफल रहे हैं। डाॅ. हेमंत जैन ग्राम सुमावली तहसील जौरा, जिला मुरैना के मूल निवासी हैं।

उनका नाम ग्राम सुमावली के पंचायत भवन में गांव के गौरव के तौर पर अंकित किया गया है। इसको लेकर भावुक हुए डॉ. हेमंत जैन ने बताया कि यह उनके जीवन का वह आंनद दायक पल है, जब उन्हें प्रतीत होता है कि मैंने अपने गांव के लिए कुछ अच्छा किया है। जिससे अपने गांव का नाम रोशन कर सका।

डॉ.हेमंत जैन ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और सुमावली गांव के अपने शिक्षकों को दिया है। उन्होंने कहाकि  उनकी इच्छा है कि भविष्य में जब भी मुरैना में अगर कभी मेडिकल कॉलेज की स्थापना हो तो वह सुमावली गांव में ही हो, ताकि मेरे गांव का और अधिक विकास हो सके।

डॉ.हेमंत जैन ने अपने क्षेत्र के सांसद और विधायक से भी आग्रह किया है कि भारत सरकार हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलना चाहती है तो इस अवसर का लाभ सुमावली के निवासियों को मिले, इसका प्रयास जरुर करें।

 

गौरतलब है कि दतिया जिले में डाॅ. हेमंत जैन ने चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी खास पहचान बनाई है। वह अपने शोध के कारण कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ी नामी गिरामी संस्थाओं द्वारा उपाधि भी प्राप्त कर चुके हैं।

कोरोना काल में भी डाॅ.हेमंत जैन ने दतिया में कोविड वार्ड आईसीयू प्रभारी के रुप में भी दिन रात मेहनत कर मरीजों की सेवा में कोई कसर नहीं रखी। इसी कारण गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा भी उन्हें कोरोना योद्धा आवार्ड से सम्मानित कर चुके हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close