श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली को डंपर ने मारी टक्कर : खंती में जाकर गिरी, डेढ़ दर्जन लोग हुए घायल

Datia News : दतिया। मां रतनगढ़ के दरबार में जवारे चढ़ाने जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्राली को तेज रफ्तार डंपर ने पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली सड़क किनारे बनी खंती में जा गिरी। घटना के बाद मौके से डंपर चालक वाहन लेकर भाग खड़ा हुआ। ट्रैक्टर ट्राली पलटने से उसमें सवार करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस ने बाहर निकलवाया और उपचार के लिए भांडेर अस्पताल पहुंचाया। घटना भांडेर बड़ेरा सोपान के नजदीक हुई।

घटना की सूचना पंडोखर पुलिस को मिलने पर वह तत्काल मौके पर पहुंची। घटना स्थल से पंडोखर एफआरवी और अन्य वाहनों से घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भांडेर लाया गया।

घायलों की कुल संख्या 15 में से दो को हल्की चोटों के चलते प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी कर दी गई। वहीं छह घायलों को जिला अस्पताल दतिया और सात को उनके स्वजन उपचार के लिए झांसी मेडिकल ले गए। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जवारे चढ़ाने जा रहे थे श्रद्धालु : बिरगुंवा में उत्तम कुशवाहा पुत्र राधाकिशुन के यहां रतनगढ़ माई के नाम से बारी (जवारे) बोई गई थी। जिसे चढ़ाने रतनगढ़ जाने के लिए करीब 70 से 80 लोग तीन ट्रैक्टर ट्रालियों पर सवार होकर निकले थे। जिस ट्रैक्टर ट्राली के साथ यह हादसा हुआ, वह अन्य दो ट्रैक्टरों के साथ बिरगुंवा से रात्रि करीब तीन बजे चली थी। हादसे का शिकार हुई ट्रैक्टर ट्राली सबसे पीछे चल रही थी।

भांडेर के रास्ते जब यह पंडोखर सिमथरा से आगे पावर हाउस बड़ेरा सोपान के नजदीक पहुंची तभी भांडेर से पंडोखर की ओर जा रहे गिट्टी से भरे डंपर ने इस ट्रैक्टर ट्राली में पीछे से टक्कर मार दी। घटना के बाद इनमें से किसी ने आगे चल रहे दो ट्रैक्टर ट्राली सवारों को मोबाइल से काल कर घटना की जानकारी दी। जिस पर दोनों ट्रैक्टर ट्राली घटनास्थल पर वापिस लौटी। घटना के बाद बारी लेकर आठ लोग रतनगढ़ निकल गए।

घायलों में ये शामिल : इस सड़क हादसे में जो लोग घायल हुए उनमें शारदा कुशवाहा, रमा कुशवाहा, शीला कुशवाहा, पार्वती वंशकार, सौरभ अहिरवार, सुमन अहिरवार, मीरा अहिरवार, रचना अहिरवार, रामवती अहिरवार, कुसमा राजपूत, पानकुंवर अहिरवार, चंद्रभान कुशवाहा, मोहित अहिरवार, उषा राजपूत तथा सावित्री अहिरवार शामिल हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter