गांवों में घूमकर पहले रेकी करता था गिरोह : पुलिस के हाथ आए बदमाश ने किया खुलासा, तीन लाख से ज्यादा का माल बरामद

Datia News दतिया। गांवों में घूमकर रेकी करने के बाद अपने साथियों के साथ वाहन चोरी कर ले जाने वाले गिरोह का शातिर बदमाश को पुलिस ने दबोच लिया है। उक्त बदमाश के साथी पहले ही उप्र पुलिस पकड़ चुकी है। जबकि सोमवार को पकड़ा गया बदमाश पुलिस को चकमा देकर भागता फिर रहा था। वाहन चाेर गिरोह के इस सदस्य ने पुलिस ने 10 बाइकें बरामद की है।

चोरों व बदमाशों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आदतन चोर शमरेश खां पुत्र गुलशेर खां निवासी भांडेर को उनाव सरसई पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में पकड़ा है। आरोपित पर कई अन्य मामले भी दर्ज है।

जानकारी के अनुसार अप्रैल और मई माह में शासकीय हाईस्कूल सेरसा से अज्ञात चोर पंखे आदि चोरी कर ले जाने एवं ग्राम परासरी से दो बाइक चोरी जाने की रिपोर्ट से थाना उनाव में दर्ज कराई गई थी।

इन चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस लगातार चोर की तलाश में जुटी थी। इसी बीच 11 जून को थाना उनाव व थाना सरसई की टीमों द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर यात्री प्रतिक्षालय सरसई कुम्हरिया उनाव रोड पर घेराबंदी कर संदिग्ध चोर शमशेर खां पुत्र गुलशेर खां निवासी वार्ड क्रमांक 11 काजी पाठा मोहल्ला भांडेर को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से मौके पर चोरी की एक डीलक्स बाइक क्रमांक एमपी32 एमजे 4572 जप्त की गई।

पुलिस पूछतांछ में उक्त आरोपित ने ग्राम परासरी से अपने अन्य साथी निक्कू खां, मंगल यादव निवासी भांडेर के साथ मिलकर 10 बाइक व शासकीय हाईस्कूल सेरसा से पंखे आदि चोरी करना स्वीकार किया। आरोपित के कब्जे से तीन लाख छह हजार की बाइकें बरामद हुई।

रेकी करता था आरोपित : आरोपित ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया वह लंबे समय से ग्राम सेरसा के आस-पास के क्षेत्रों में आता जाता रहता था। चोरी करने से पूर्व अपने साथियों को रेकी कर सूचना देकर साथ में चोरी की घटना को अंजाम देता था। उक्त आरोपित के विरुद्ध थाना भांडेर में पूर्व से करीब एक दर्जन अपराध चोरी, मारपीट आदि के पंजीबद्ध है।

गिरोह के अन्य सदस्यों को पीआर पर लेगी पुलिस : उक्त वाहन चोर गैंग के दो अन्य सदस्य निक्कू खां, मंगल यादव निवासी भांडेर कुछ दिन पूर्व ही चोरी के अपराध में थाना समथर जिला झांसी में गिरफ्तार किए गए थे। उक्त दोनों बदमाशों की विधिवत रिमांड लेकर दतिया पुलिस अन्य चोरियों के संबंध में पूंछतांछ करेगी। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी उनाव यादवेंद्र सिंह गुर्जर, थाना प्रभारी सरसई आकाश संसिया, सउनि मनीष अतरौलिया, सउनि रमेश उज्जेनिया आदि की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter