मध्यप्रदेश : इंदौर के नजदीक निमाड़ में कांपी धरती, सुबह-सुबह महसूस किए गए भूकंप के झटके

इंदौर :  मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बृहस्पतिवार तड़के भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि, इनसे जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के ट्वीट के मुताबिक, भूकंप इंदौर से करीब 125 किलोमीटर दूर पश्चिमी निमाड़ अंचल में बृहस्पतिवार तड़के चार बजकर 53 मिनट पर आया और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई।

इस बीच, बड़वानी के जिलाधिकारी शिवराज सिंह वर्मा ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ से कहा, ‘‘हमें पता चला है कि सेंधवा कस्बे में कई लोगों ने भूकंप के हल्के झटके महसूस किए। हालांकि, इससे जान-माल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है।’’

सेंधवा की विमल बाई ने बताया,‘‘मेरे परिवार के लोग चाय बना रहे थे कि हमने रसोई के बर्तन गिरते देखे।’’ सेंधवा के एक अन्य बाशिंदे कैलाश ने बताया,‘‘जब मैं अलसुबह जागा, तब मैंने चंद सेकंड तक दीवारों में कंपन को महसूस किया।’’ उन्होंने बताया कि भूकंप के वक्त उनकी पत्नी रसोई में बर्तनों की रैक के पास बैठी थीं।

कैलाश ने बताया,‘‘भूकंप के दौरान बर्तन कुछ इस तरह हिले कि मेरी पत्नी को एक पल को लगा कि ये बर्तन उसके ऊपर गिर पड़ेंगे।’’ स्थानीय नागरिकों ने बताया कि सेंधवा के पास निवाली क्षेत्र में भी लोगों ने अपने घरों के खिड़की-दरवाजों के खड़खड़ाने की आवाजें सुनीं।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close